कोरोना संक्रमण के बीच बाढ़ से निपटने की तैयारी में जुटा प्रशासन, पांच बाढ़ चैकियों के लिए रिलीज किया गया धन

कोरोना संक्रमण के बीच जिला प्रशासन अब बाढ़ के संभावित खतरे से निपटने की तैयारियों में जुट गया है।

By: Neeraj Patel

Published: 16 May 2020, 05:47 PM IST

आजमगढ़. कोरोना संक्रमण के बीच जिला प्रशासन अब बाढ़ के संभावित खतरे से निपटने की तैयारियों में जुट गया है। जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिए। इस दौरान डीएम ने एडीएम ने बताया कि पांच चैकियां स्थापित करने के लिए धन रिलीज कर दिया गया है उसे तत्काल तैयार कराएं।

जिलाधिकारी ने अधिसाशी अभियंता सिंचाई को निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जितने भी चैनल एवं गेट खराब हैं, बरसात से पहले उनकी मरम्मत करा लिया जाय। बंधों पर यदि कोई कार्य अपूर्ण है तो उसे भी पूर्ण करा लिया जाय। पर्याप्त मात्रा में सीमेन्ट की खाली बोरियों की व्यवस्था कर लें, जिससे कि आने वाले समय में यदि बाढ़ की सम्भावना होती है तो उसका उपयोग किया जा सके।

अधिसाशी अभियंता ने बताया कि इस समय हमारे पास 38000 सीमेन्ट की खाली बोरियाॅ उपलब्ध हैं। 40000 बोरियों की और आवश्यकता है, जिसके लिए कार्यवाही की जा रही है। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वि/रा को निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में मेरे द्वारा 5 बाढ़ चैकियाॅ बनाने के लिए पैसा रिलीज किया गया है, बरसात से पहले सभी चैकियों का निर्माण कार्य पूर्ण करा लें, जिससे कि बाढ़ की सम्भावना पर चैकियों का प्रयोग किया जा सके।

जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका परिषद आजमगढ़ को निर्देश दिया कि शहर से बरसात का पानी निकालने के लिए जो भी व्यवस्था करनी है, उसकी व्यवस्था पहले से ही सुनिश्चत कर लें। जिला कृषि अधिकारी व जिला उद्यान अधिकारी को निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को प्रशिक्षण दें कि बाढ़ वाले क्षेत्रों में कौन सी फसल सफल होगी, इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करायें।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned