आजमगढ़ में वकील की हत्या, लोगों ने फूंका थाना

आजमगढ़ में वकील की हत्या, लोगों ने फूंका थाना

मुड़ीलपुर गांव के समीप गुरुवार की शाम बाजार से घर लौट रहे अधिवक्ता व मोतीपुर के ग्राम प्रधान सिंहासन यादव (38) को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया

आजमगढ़. क्षेत्र के मुड़ीलपुर गांव के समीप गुरुवार की शाम बाजार से घर लौट रहे अधिवक्ता व मोतीपुर के ग्राम प्रधान सिंहासन यादव (38) को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने महराजगंज थाना फूंक दिया। तोड़फोड़ के साथ ही परिसर में खड़े कई वाहन भी आग के हवाले कर दिए। ग्रामीणों के तीखे तेवर देख वहां मौजूद पुलिसकर्मी थाना छोड़कर भाग खड़े हुए। वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के फोर्स के साथ पहुंचने पर हालत पर काबू पाया गया। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जांच के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि हत्या की वजह क्या थी।

मोतीपुर गांव निवासी व प्रधान सिंहासन यादव अधिवक्ता भी थे। गुरुवार की शाम वह महराजगंज से बाइक से घर लौट रहे थे। करीब पांच बजे मुड़ीलपुर गांव के पास घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। घटना की खबर जैसे ही सिंहासन यादव के गांव पहुंची, पुलिस को सूचना देते हुए बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर काफी देर बाद पहुंची पुलिस ने मृतक को जीवित बताते हुए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस की सुस्ती देख ग्रामीणों का धैर्य जवाब दे गया और सैकड़ों लोग महराजगंज थाने की ओर चल पड़े।

आक्रोशित गांव वालों ने थाने पहुंचकर पहले जमकर पथराव किया, उसके बाद आग लगा दीं। तोड़फोड़ करते हुए कार्यालय व परिसर में खड़े वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। लोगों को बेकाबू देख थाने में मौजूद पुलिस कर्मी जान बचाते हुए मौके से भाग खड़े हुए।

सूचना मिलते ही पुलित फोर्सं के साथ मौके पहुंच गए। फोर्स देख ग्रामीण वहां से शव लेकर भाग खड़े हुए। बाद में पुलिस ने शव कब्जे में लिया। पुलिस के मुताबिक, स्थिति अब नियंत्रण में है। हत्या की वजह तलाशी जा रही है। साथ ही बदमाशों को पकड़ने के लिए टीम बनाई गई है। शीघ्र ही मामले का खुलासा हो जाएगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned