आजमगढ़ में दो समुदायों में फिर भड़की हिंसा 

आजमगढ़ में दो समुदायों में फिर भड़की हिंसा 
azamgarh violence

चुनावी रंजिश को लेकर जमकर पत्थरबाजी

आजमगढ़. सरायमीर थाना क्षेत्र के बस्ती नहर पर स्थित फकीर बंस्ती पर चुनावी रंजिश को लेकर करछा गांव के दबंगों ने हमला बोल दिया। दबंगों ने घर में घुसकर तोड़फोड़ की और महिलाओं और बच्चों को मारपीट कर घायल कर दिया।
प्रतिक्रिया में दूसरे पक्ष के लोगों ने भी ईट पत्थर चलाये। सीआ फूलपुर, कई थानों की फोर्स और पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गये है। हालात को सामान्य बनाने का प्रयास जारी है। 

दोनों समुदायों के बीच तनाव बना हुआ है। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र सरायमीर लाया गया जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। सरायमीर थाना क्षेत्र के बस्ती नहर पुलिया से सटे फकीरों की बस्ती है। वहीं कुछ अन्य लोग भी मकान बनवाकर रहते है। बताते है कि करछा गांव के कुछ लोग रविवार की सुबह करीब 8 बजे बस्ती पुल के पास स्थित सुफियान के आवास पर पहुंचे और फकीर बस्ती के लोगों को वहां बुलाने के लिए कहा। इसके बाद सुफियान ने हनीफ 65 पुत्र शेरअली को वहां बुला लिया। दबंगो ने हनीफ से पैसा लेने के बाद वोट न देने का आरोप लगाया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। बात बढ़ी तो दबंगों ने अपने गांव में फोन कर दिया। इसके बाद गांव से दर्जनों लोग लाठी डंडे से लैश होकर वहां पहुंच गये। 

स्थानीय लोगों का आरोप है कि उक्त लोग घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को मारना पीटना शुरू कर दिया। दबंगों की पिटाई से आधा दर्जन लोग घायल हो गये। इसके बाद प्रतिक्रिया में स्थानीय लोगों ने भी पथराव शुरू कर दिया। बवाल की जानकारी होने पर आसपास के गांव के लोग भी मौके पर पहुंचने लगे। इसी बीच किसी राहगीर ने घटना की जानकारी सीओ फूलपुर एसके सिंह को घटना की जानकारी दी। 

सीओ तत्काल सरायमीर, फूलपुर, दीदारगंज, गंभीरपुर आदि थानों की पुलिस मौके पर बुला लिये और खुद मौके पर पहुंच गये। सरायमीर में कैंप कर रही पीएसी को भी मौके पर बुला लिया गया। सीओ द्वारा आधा दर्जन घायलों को सरायमीर सीएचसी भेजा गया जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख हायर सेंटर रेफर कर दिया। सीओ के हस्तक्षेप के बाद पथराव बंद हो गया है लेकिन दोनों पक्षों में तनाव बरकरार है। सीओ एसके सिंह ने बताया कि स्थित नियंत्रण में है। लोगों से बातचीत कर मामले को सुलझाया जा रहा है। इस मामले में जो भी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। 














Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned