scriptAhmedabad blast 38 will be hanged bomb master mind from Azamgarh up | यूपी के 4 लोगों को फांसी, 3 को उम्र कैद, मास्टर माइंड के गाँव में पसरा सन्नाटा | Patrika News

यूपी के 4 लोगों को फांसी, 3 को उम्र कैद, मास्टर माइंड के गाँव में पसरा सन्नाटा

देश भर को हिला देने वाला अहमदाबाद सीरियल बम ब्लास्ट जिसने भारत की एकता अखंडता को तोड़ने का प्रयास किया। उसके दोषियों को 14 साल बाद अब सज़ा सुनाई गई है। जिसमें 38 लोगों को फांसी दी गई है, 11 को उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई है। इन दोषियों में 7 उत्तर प्रदेश से हैं।

आजमगढ़

Updated: February 18, 2022 06:18:06 pm


अहमदाबाद सीरियल बम ब्लास्ट केस में विशेष अदालत ने 49 में से 38 दोषियों को फांसी की सजा सुनयी है। 11 दोषियों को आजीवन कारावास मिला है। इन 49 दोषियों में से सात यूपी के हैं। फांसी की सजा पाने वालों में अबू बशर, जीशान अहमद, मोहम्मद सादिक, मो. आरिफ, सैफुर्रहमान, अब्दुल रहमान और शकील लुहार उत्तर प्रदेश के हैं। इनमें से कई आजमगढ़ के रहने वाले हैं। उत्तर प्रदेश के 4 लोगों को फांसी और 3 को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है।
Symbolic Pics of Ahamdabad Bomb Blast
Symbolic Pics of Ahamdabad Bomb Blast
आजमगढ़ से है ब्लास्ट का मास्टरमाइंड
अबू बशर अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट का मास्टर माइंड था। यह आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के बीनापार गांव का रहै। इसका नाम अहमदाबाद के साथ जयपुर, लखनऊ और दिल्ली बम धमाकों से जुड़ा था। अबु बशर इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा आजमगढ़ के पारा निवासी मो.सादिक, मो.आरिफ और कोट कला निवासी मो. जीशान को भी फांसी की सजा सुनाई गई है। अदालत ने इन सभी को पहले ही दोषी करार दिया था।

गांव में पसरा सन्नाटा
इस मामले की सुनवाई के बाद बीनापुर गांव में सन्नाटा पसरा है। परिजन कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। बहुत कुरेदने पर कुछ परिजन मुंह खोलते हैं कि सभी न्यायालय के फैसले का सम्मान करत हैं और अब सर्वोच्च न्यायालय में जाएंगे। दोषियों में आजमगढ़ के सात लोग शामिल हैं। वहीं तीन बरी होने वाले भी जिले के हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मो. हबीब, मो. साकिब व मो. जाकिर को संदेह का लाभ देते हुए बरी किया गया है। जाहिर है गुजरात पुलिस ने बहुत से फर्जी लोगों को भी पकड़ा। कुछ ग्रामीणों का कहना है इससे जिले की बदनामी हुई है।
आपको बताते चलें कि गुजरात के अहमदाबाद में 2008 में हुए सीरियल बम धमाकों के 38 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। वहीं 11 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। इन बम धमाकों में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.