scriptAIMIM candidate Guddu Jamali has assets worth one billion | UP Assembly Election 2022: आजमगढ़ में एक मात्र अरबपति प्रत्याशी हैं गुड्डू जमाली, कई कंपनी और स्कूल के हैं मालिक | Patrika News

UP Assembly Election 2022: आजमगढ़ में एक मात्र अरबपति प्रत्याशी हैं गुड्डू जमाली, कई कंपनी और स्कूल के हैं मालिक

UP Assembly Election 2022 सातवें चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन है। अब तक जिन प्रत्याशियों ने नामाकंन किया है उसमें एआईएमआईएम प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। इनके पास एक अरब से अधिक की संपत्ति है।

आजमगढ़

Published: February 17, 2022 11:25:32 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. UP Assembly Election 2022 सातवें चरण के चुनाव की स्थिति लगभग साफ हो गयी है। सभी राजनीतिक दलों ने अपने पत्ते खोल दिये हैं। नामाकंन की प्रक्रिया का आज आखिरी दिन है। अब तक जितने प्रत्याशियों ने नामांकन किया है उसमें एआईएमआईएम प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के पास सबसे अधिक संपत्ति है। कई कंपनी और स्कूलों के मालिक जमाली अरबपति हैं।

शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली
शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली

बता दें कि शाहआलम उर्फ गुड्डू जमाली की गिनती बड़े कारोबारियों में होती है। उनकी कई कंपनियां और स्कूल है। बसपा मुखिया मायावती के भाई आनंद के बिजनेश पार्टनर भी है। जमाली के बसपा छोड़ने के बाद सपा में शामिल होने और चुनाव लड़ने की संभावना थी। उनकी अखिलेश से कई बार मुलाकात भी हुई थी लेकिन अंतिम समय में सपा ने अखिलेश यादव को मुबारकपुर सीट से टिकट दे दिया।

इसके बाद जमाली एआईएमआईएम में शामिल हो गए। अब वे इसी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन के साथ प्रस्तुत हलफनामे के अनुसार उनके पास 1.57 अरब की चल व 11.37 करोड़ की अचल संपत्ति है। इसके अलावा इन पर 3.06 करोड़ की देनदारी भी है। हथियारों की बात की जाए तो इनके पास एक पिस्टल व एक राइफल भी है। जमाली कई कंपनियों मालिक व स्कूलों के संस्थापक-प्रबंधक भी है। इनकी पत्नी के पास 62.50 ग्राम सोना व 5.50 किग्रा चांदी भी है। अन्य मूल्यवान वस्तुओं में 1.50 लाख का सामान है।

आजमगढ़ में जितने भी प्रत्याशियों ने नामांकन किया है उनमें जमाली सबसे अमीर हैं। रमाकांत यादव, दुर्गा प्रसाद यादव, कमलाकांत राजभर, प्रशांत सिंह, डा. पियूष यादव, आलमबदी, शकील अहमद, अरविंद जायसवाल आदि पैसे के मामले में जमाली के आगे कहीं नहीं ठहरते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

Punjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पावर प्ले में हैदराबाद ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 43 रनआम आदमी पार्टी में शामिल होंगे कपिल देव! हरियाणा चुनाव से पहले AAP का बड़ा दांव, केजरीवाल संग फोटो वायरलआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाडपश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.