हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपी प्रदीप पर पुलिस का शिकंजा, जब्त होगी संपत्ति

बहुचर्चित हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपी प्रदीप सिंह कबुतरा पर पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। पुलिस ने प्रदीप पर गैंगेस्टर लगाने के साथ ही उसकी अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रदीप पुलिस को चकमा देकर 17 अप्रैल को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तभी से वह जेल में बंद है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. लखनऊ में हुए बहुचर्चित हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्याकांड में मुख्य आरोपी कुख्यात अपराधी ध्रुव कुमार सिंह कुंटूू के बाद अब प्रदीप सिंह कबुतरा पर भी पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। शुरुआत उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई से हुई है। अब पुलिस उसके द्वारा अवैध ढंग से अर्जित की गयी संपत्ति को जब्त करने की तैयारी में जुट गयी है। प्रदीप सिंह कबूतरा 17 अप्रैल को एससी-एसटी कोर्ट में सरेंडर किया था। गैंगस्टर की कार्रवाई तरवां में बरामद सैकड़ों पेटी शराब मामले में हुई है। इसी को आधार बनाकर अब पुलिस उसकी संपत्ति भी जब्त करेगी।

तरवां थाना क्षेत्र के कबूतरा गांव का प्रदीप सिंह अपराध जगत का जाना-पहचाना नाम है। उसे अखंड सिंह व कुंटू सिंह के शूटर के रूप में जाना जाता है। प्रदीप को शराब का बड़ा कारोबारी माना जाता है। लखनऊ में हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या के बाद पुलिस ने छह जनवरी को ध्रुव कुमार सिंह कुंटू, पूर्व ब्लाक प्रमुख अखंड सिंह, शातिर अपराधी गिरधारी विश्वकर्मा के खिलाफ नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। विवेचना के दौरान तरवां थाना क्षेत्र के कबुतरा गांव निवासी प्रदीप सिंह कबूतरा का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस, स्वाट टीम प्रदीप की तलाश में जुटी तो प्रदीप फरार हो गया।

इसी दौरान वह पुलिस को चकमा देकर 17 अप्रैल को एससी-एसटी कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पिछले दिनों तरवां में एक स्कूल से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। इस मामले में भी प्रदीप का नाम सामने आया था। इसके बाद पुलिस ने उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। पुलिस के मुताबिक प्रदीप के कई गैंग से संबंध हैं। वह अवैध करोबार के साथ ही कुंटू आदि की गैंग को आर्थिक मदद भी पहुंचाता रहा है। पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई शुरू की है, ताकि उसके सल्तनत को नेस्तनाबूद किया जा सके। पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि प्रदीप कबूतरा के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई से शुरुआत हुई है। यह कार्रवाई पूर्व में बरामद सैकड़ों पेटी शराब मामले की जांच में हुई है। पुलिस अवैध शराब के कारोबारियों को जड़ से समाप्त करने का प्रयास कर रही है। आगे उसके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned