अजीत हत्याकांड: माफिया कुंटू सिंह को रिमांड पर लेगी लखनऊ पुलिस

आजमगढ़ जिला कारागार पहुंचकर दो घंटे से अधिक पूछताछ कर चुकी है पुलिस

कुंटू के आजमगढ़ जेल से स्थानान्तरण की भी शुरू हो चुकी है कवायद

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. माफिया ध्रुव कुमार सिंह कुंटू की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ जहां जिला प्रशासन कुंटू के दो कालेजों को जप्त करने की कार्रवाई में जुटा है तो पुलिस उसे दूसरे जेल में शिफ्ट करने का प्रयास कर रही है। इसी बीच अब लखनऊ पुलिस ने अजीत हत्याकांड में कुंटू को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है।

बता दें कि पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड में कुंटू लंबे समय से जेल में बंद है। इसी बीच छह जनवरी को हुए लखनऊ में हुए गैंगवार में सीपू हत्याकांड के मुख्य गवाह हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या कर दी गयी। इस हत्या में कुंटू व तरवां के पूर्व ब्लाक प्रमुख अखंड सिंह मुख्य आरोपी बनाए गए है। वारदात के वक्त दोनों आजमगढ़ जेल में ही बंद थे।

हत्या में इनका नाम आने के बाद से ही शासन-प्रशासन ने दोनों आरोपितों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। पुलिस 20 जनवरी को अखंड सिंह व कुुंटू को जिला कारागार से अभिरक्षा में लेकर लखनऊ गई थी। वहां विधिक कार्रवाई के बाद दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में फिर से आजमगढ़ जेल में दाखिल कर दिया था।

इसके बाद 21 जनवरी को जिला कारागार में निरुद्ध अखंड सिंह को बरेली केंद्रीय कारागार स्थानांतरित कर दिया गया। उसके दो अन्य साथी मृत्युंजय सिंह उर्फ मयंक उर्फ विक्की व संजय यादव का भी अलग-अलग जेलों में भेज दिया गया। साथ ही प्रशासन ने कुंटू के दो कालेजों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यही नहीं अजीत हत्याकांड के विवेचक लखनऊ के विभूतिखंड कोतवाली के इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह व सब इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी ने शुक्रवार की शाम जिला कारागार पहुंचकर कुंटू से करीब दो घंटे तक पूछताछ की। अब लखनऊ पुलिस कुंटू को रिमांड पर लेने के प्रयास में जुटी है। इसके लिए तेजी से कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा आजमगढ़ पुलिस भी माफिया को अन्यत्र जेल में स्थानांतरित कराने के लिए हाईकोर्ट पहुंच गयी है। इससे माफिया की मुश्किल बढ़ती दिख रही है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि पूछताछ के बाद लखनऊ पुलिस अब कुंटू को कस्टडी रिमांड पर लेने की विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं जिला कारागार से कुंटू के स्थानांतरण के लिए जिले की पुलिस हाईकोर्ट पहुंची है। रिमांड मिलने पर लखनऊ पुलिस उसे अपने साथ ले जा सकती है।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned