Ajit Singh Murder - प्रशासन ने सख्त किया कुंटू पर शिकंजा, हाइवे पर स्थिति 5 करोड़ की संपत्ति जब्त की

अजीत की हत्या के बाद गुरुवार को प्रशासन ने ढहवा दिया था कुंटू का अवैध रूप से बना करोड़ों का मकान

आजमगढ़ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुंटू ने पत्नी वंदना के नाम पूर्व में 55.54 लाख में खरीदी भी भूमि

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

आजमगढ़. पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड के मुख्य गवाह हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्या में नाम आने के बाद प्रशासन ने माफिया ध्रुव कुमार सिंह कुंटू के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को आजमगढ़-वाराणसी मार्ग नीबी में स्थित कुंटू की पत्नी वंदना सिंह के नाम खरीदी गई पांच करोड़ से अधिक की भूमि जब्त कर ली। कूंटू ने यह भूमि पूर्व में अपनी पत्नी वंदना के नाम 55.54 लाख में खरीदी थी।

बता दें कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव निवासी माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू पुत्र रूद्र प्रताप सिंह डी-11 गैंग का संचालन करता है। सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या सहित पचास से अधिक संगीन अपराध उसके खिलाफ दर्ज है। कुंटू सिंह लंबे समय से जेल में निरूद्ध है। वर्ष 2013 में उसके खिलाफ गैंगेस्टर भी लगाया गया है। कुंटू द्वारा अर्जित की गयी अवैध संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई पिछले दो माह से चल रही है उसका स्कूल, खेत आदि प्रशासन जब्त कर चुका है। यहीं नहीं प्रशासन ने पिछले दिनों उसकी फसल भी कटवा ली थी।

पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड के मुख्य गवाह हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या में कुंटू, अखंड प्रताप सिंह और गिरधारी विश्वकर्मा का नाम आने के बाद पुलिस-प्रशासन ने कुंटू के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी है। हत्या के दूसरे दिन गुरुवार को प्रशासन ने जीयनपुर स्थित कुंटू का तीन मंजिला मकान जमींदोज करा दिया था। वहीं शनिवार को कुंटू की आजमगढ़-वाराणसी मार्ग पर स्थित 5 करोड़ अधिक संपत्ति प्रशासन द्वारा जब्त की गयी। यहां हुए निर्माण को ढहाने की भी कार्रवाई करने का मन प्रशासन बना रहा है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह ने बताया कि कुंटू सिंह की गैंगेस्टर एक्ट में एक और संपत्ति नीबी में जिलाधिकारी राजेश कुमार ने सीज की है। कुंटू ने यह भूमि अपनी पत्नी वंदना सिंह के नाम 55.54 लाख में खरीदी थी जिसकी वर्तमान कीमत पांच करोड़ से अधिक है। पुलिस द्वारा कुंटू और उसके सहयोगियों की अन्य संपत्ति भी चिह्नित की जा रही है। माफियाओं पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned