scriptडिम्पल के कन्नौज से चुनाव लड़ने के बाद हुआ तय, इस सीट से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव | Akhilesh Yadav may contest from azamgarh constituency | Patrika News

डिम्पल के कन्नौज से चुनाव लड़ने के बाद हुआ तय, इस सीट से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव

locationआजमगढ़Published: Mar 09, 2019 10:31:39 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

डिम्पल यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद इस बात को लेकर कयास लग रहे हैं

akhilesh

Akhilesh yadav

आजमगढ़. समाजवादी पार्टी द्वारा यूपी की नौ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जिले में सियासी हलचल तेज हो गई है। डिम्पल यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद इस बात को लेकर कयास लग रहे हैं कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। 2014 में इस सीट से अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव ने इस सीट से चुनाव जीता था। अखिलेश के चुनाव लड़ने के कयासों से सपा के टिकट के दावेदार इससे बेचैन साफ दिख रहे है।
बतादें कि सपा ने अब तक मैनपुरी, बदायूं, राबर्ट्सगंज, बहराइच, इटावा, फिरोजाबाद, कन्नौज, हरदोई, लखीमपुर खीरी सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इनमें से चार सीट पर मुलायम के परिवार से प्रत्याशी हैं। फिरोजाबाद सीट पर चाचा और भतीजे के बीच जंग होगी। यहां सपा प्रत्याशी अक्षय यादव के सामने चाचा शिवपाल यादव होंगे।

इन सीटों पर प्रत्याशी फाइनल होने के बाद आजमगढ़ सीट ही ऐसी बची है जिसे सपा के गढ़ के रूप में माना जाता है। यहां मुस्लिम और यादव निर्णायक भूमिका में होते हैं और सपा के साथ यह वोट बैंक ख़ड़ा दिख रहा है।बसपा व रालोद के साथ गठबंधन होने से अखिलेश यादव के लिए आजमगढ़ सीट भी सेफ मानी जा रही है। आजमगढ़ से जहां पार्टी में बलराम यादव, दुर्गाप्रसाद यादव और हवलदार यादव जैसे दिग्गज टिकट की दावेदारी कर रहे हैं और पार्टी दुर्गा या बलराम में से किसी को टिकट देकर गुटबंदी को बढ़ावा नहीं देना चाहती है। ऐसे में माना जा रहा है कि अखिलेश चुनाव लड़ते हैं तो गुटबाजी की आशंका कम हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो