scriptयूपी की इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, तेज हुई चर्चा | Akhilesh yadav may fight from azamgarh Loksabha seat in 2019 election | Patrika News

यूपी की इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, तेज हुई चर्चा

locationआजमगढ़Published: Jan 22, 2019 08:28:49 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

यूपी की सभी सीटों पर जीत के लिये सपा- बसपा गठबंधन ने बनाया प्लान

वाराणसी/आजमगढ़. लोकसभा चुनाव को लेकर सपा- बसपा गठबंधन के बाद प्रत्याशियों के नाम को लेकर मंथन जारी है । इसी बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के यूपी के आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है । आजमगढ़ सीट पर 2014 में अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव ने जीत हासिल की थी । मुलायम सिंह यादव इस बार मैनपुरी से चुनाव ल़ड़ेंगे।

पहले इस बात की चर्चा थी कि अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव की सीट कन्नौज से चुनाव लड़ सकते हैं, मगर अब यह कहा जा रहा है कि सपा एक फिर डिंपल यादव को चुनावी मैदान में उतारेगी, ऐसे में अखिलेश यादव को किसी सुरक्षित सीट की जरूरत है और वह सीट आजमगढ़ हो सकती है । कहा जा रहा है कि इस सीट से अगर अखिलेश यादव चुनाव लड़ते हैं तो इसका पूर्वांचल की 26 सीटों पर पड़ेगा ।

सपा- बसपा गठबंधन के बाद दोनों पार्टिया एक प्लान के तहत पूर्वी और पश्चिमी यूपी की ऐसी सीट ढूंढ़ रही है, जहां से यूपी की 80 लोकसभा सीटों को साधा जा सके । मायावती के लिये जहां पश्चिमी यूपी की सहारनपुर लोकसभा सीट लगभग फाइनल है, वहीं अखिलेश यादव के लिये आजमगढ़ सीट हो सकती है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो