scriptअखिलेश यादव ने अपनी सांसद निधि से ऑक्सीजन प्लांट के लिये दिया एक करोड़ | Akhilesh Yadav Offers Rs 1 Crore from MPLAD for Oxygen Plant | Patrika News

अखिलेश यादव ने अपनी सांसद निधि से ऑक्सीजन प्लांट के लिये दिया एक करोड़

locationआजमगढ़Published: May 03, 2021 09:39:40 pm

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने और अस्पताल में चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिये एक करोड़ रुपये अपनी सांसद निधि (Akhilesh Yadav Offers Rs 1 Crore from MPLAD) से दिया है। उनके अलावा सपा के दो विधायकों संग्राम यादव (Sangram yadav) और दुर्गा प्रसाद यादव (Durga Prasad Yadav) ने भी अपनी विकास निधि से 25-25 लाख रुपये दिये हैं।

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

आजमगढ

कोरोना महामारी से लड़ने के लिये समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिये एक करोड़ रुपये की धनराशि (Akhilesh Yadav Offers Rs 1 Crore from MPLAD) दी है। यह धनराशि उन्होंने अपनी सांसद विकास निधि से दी है। आजमगढ़ के डीएम ने मीडिया से बताया है कित तरवां हाॅस्पिटल में चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने और ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिये अखिलेश यादव का प्रपोजल उन्हें मिला है।


अखिलेश यादव के अलावा आजमगढ़ जिले की अतरौलिया से सपा विधायक संग्राम यादव (Sangram yadav) और सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव (Durga Prasad Yadav) ने भी अपनी विधायक निधि से 25-25 लाख रुपये कोविड मरीजों के लिये अस्पताल और सुविधाओं के मद्देनजर दी है। दरअसल कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद जिस तरह से मौतों का आंकड़ा बढ़ा है और संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उससे दहशत का माहौल पैदा हो गया है।


कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में वेंटिलेटर बेड के साथ ही ऑक्सीजन की बेहद किल्लत के चलते अब तक सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत के बाद जनप्रतिनिधि अपनी निधि से जी भरकर ऑक्सीजन, मेडिकल उपकरण आदि के लिये धनराशि दे रहे हैं। इसी कड़ी में अखिलेश यादव व दोनों विधायकों ने भी अपनी निधि से धनरशि दी है। विधायक संग्राम सिंह यादव ने मीडिया से कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र में अस्पतालों में इंतजाम की कमी को देखते हुए एक करोड़ रुपये दिये हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र के 100 बेड के अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने और मेडिकल उपकरणों व दवाओं आदि जरूरतों के लिये 25 लाख रुपये दिये हैं, ताकि वहां की जनता को बेहतर और त्वरित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया हों।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो