scriptपूर्व सीएम अखिलेश ने किया वादा, सत्ता में आये तो समाजवादी पेंशन करेंगे तीन गुना | Akhilesh Yadav promis Samajwadi pension will triple make government | Patrika News

पूर्व सीएम अखिलेश ने किया वादा, सत्ता में आये तो समाजवादी पेंशन करेंगे तीन गुना

locationआजमगढ़Published: Oct 27, 2021 09:30:52 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

कृषि कानून व किसानों की आत्महत्या के बहाने सरकार पर बोला हमला

पूर्व सीएम अखिलेश ने किया वादा, सत्ता में आये तो समाजवादी पेंशन करेंगे तीन गुना

पूर्व सीएम अखिलेश ने किया वादा, सत्ता में आये तो समाजवादी पेंशन करेंगे तीन गुना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का चुनाव गरीबों, किसानों और नौजवानों का भविष्य तय करने का चुनाव है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया। भाजपा की केंद्र सरकार यूपी के लिए और यूपी सरकार केंद्र के लिए झूठ बोल रही है। भाजपा सरकार ने सभी वर्गों को धोखा दिया है। वर्ष 2022 में भाजपा का उत्तर प्रदेश से सफाया हो जाएगा। हम गरीबों, वंचितों, पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों का छीना हुआ सम्मान वापस दिलाएंगे।

मऊ के हलधरपुर मैदान में आयोजित भागीदारी महापंचायत को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम बाबा साहेब और डॉ. लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग हैं। भाजपा झूठ बोलने वाली पार्टी है। वह सपने दिखाती है और झूठे वादे करती है। चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज की सवारी के सपने दिखाए थे। आज डीजल-पेट्रोल की महंगाई से उनकी मोटर साइकिले खड़ी हो गई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में सरकार ने मदद नहीं की। तमाम लोगों के सगे सम्बंधी दवा और अस्पताल के लिए भटकते रहे। भाजपा सरकार ने कोई मदद नहीं की, सबको अनाथ छोड़ दिया। पिछले दिनों 9 मेडिकल कॉलेजों का पर्दा लगाकर उद्घाटन कर दिया गया लेकिन पर्दा हटा तो वहां कुछ नहीं था। भाजपा चुनाव में कोई भी साजिश और षड्यंत्र कर सकती है। प्रदेश के लोगों को भाजपा की साजिशों से सावधान रहना है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने साढ़े चार साल में प्रदेश के लोगों के साथ अन्याय, अत्याचार किया। किसानों पर तीन काले कानून थोप दिए। इन कानूनों के लागू होने के बाद किसान अपने ही खेत में मजदूर बन जाएगा। किसानों ने जब इन कानूनों का विरोध किया तो भाजपा सरकार के लोगों ने किसानों को जीप के टायरों के नीचे रौदा। किसानों को कुचलने का काम किया है। अभी तक गृह राज्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया है। किसानों का इतना अपमान कभी नहीं हुआ। भाजपा ने किसानों से उनकी आय दोगुनी करने की बात कही थी लेकिन आय दोगुनी करने के बजाय महंगाई दोगुनी कर दी।

श्री यादव ने कहा कि आज खाद, बीज दवाई सब महंगी हो गई हैं। खेती का लागत मूल्य बढ़ गया है। सरकार किसानों को खेती के लिए डीएपी खाद भी नहीं उपलब्ध करा पा रही है। ललितपुर में खाद के लिए लाइन में लगे किसान की मौत हो गई। इसी तरह से एक नौजवान किसान ने आत्महत्या कर ली। भाजपा ने प्रदेश को भुखमरी के कगार पर पहुंचा दिया है। लोगों को दो जून का खाना भी नहीं नसीब हो पा रहा है। पेट्रोल 100 के पार हो गया है और ऐसा लग रहा है कि इस सरकार में पेट्रोल की कीमत चुनाव तक डेढ़ सौ पार कर जाएगी। महंगाई और गरीबी के कारण लोग आत्महत्या करने पर विवश हैं।

अखिलेश ने वादा किया कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन तीन गुना कर देंगे। भाजपा सरकार रंग बदलने वाली और नाम बदलने वाली सरकार है। इसने सिर्फ शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन किया है। पिछली सरकार में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम समाजवादी पार्टी ने शुरू किया था लेकिन यह सरकार 5 साल में भी वह काम पूरा नहीं कर पाएगी। यह धुएं वाली सरकार है इसको गरीबों के दुख दर्द से कोई लेना देना नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो