scriptAzamgarh News : आजमगढ़ एयरपोर्ट के रुके विकास पर अखिलेश यादव का तंज, कहा-मेरे जहाज को रोकने के लिए नहीं हुआ काम | Akhilesh Yadav taunt on the stalled development of Azamgarh Airport | Patrika News

Azamgarh News : आजमगढ़ एयरपोर्ट के रुके विकास पर अखिलेश यादव का तंज, कहा-मेरे जहाज को रोकने के लिए नहीं हुआ काम

locationआजमगढ़Published: Jun 05, 2023 10:44:00 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

Azamgarh News : मुबारकपुर विधायक के घर पहुंचे अखिलेश यादव ने पहलवान बेटियों के प्रदर्शन को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, लेकिन यह वोट लेने के लिए होता है। जब सरकार बन जाती है तो महिलाओं का अपमान शुरू हो जाता है।

Azamgarh News

Azamgarh News

Azamgarh News : एक दिवसीय दौरे पर आजमगढ़ पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मौजूदा प्रदेश और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे में ट्रिपल इंजन की सरकार का फेलियोर बताया। इसमें उन्होंने कहा कि रेलवे का कवच किस काम का जब ट्रेनें लड़ रहीं और लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं। वहीं उन्होंने आजमगढ़ एयरपोर्ट योजना पर भी तंज कसा और कहा कि हमने इसे शुरू किया था पर 6 साल में इसका विकास इसलिए नहीं किया गया की कहीं अखिलेश यादव का जहाज न उतर जाए।
एयरपोर्ट योजना इसलिए नहीं हुई शुरू

अखिलेश यादव से जब पत्रकारों ने उनके कार्यकाल में शुरू किए गए एयरपोर्ट के बारे में जब पूछा तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि हवाई अड्डा तो पिछली सरकार में हमने बना दिया था पर छह साल से इसका कोई विकास बीजेपी की सरकार नहीं कर पाई। यह इसलिए नहीं किया जा रहा क्योंकि यहां पर अखिलेश यादव का हवाई जहाज न उतर पाए इसके लिए हवाई अड्डे का विकास रोका जा रहा है।
32 सीटर जहाज से इंटरनेशनल एयपोर्ट

आजमगढ़ के 12 किलोमीटर पश्चिम तरफ नया बना मंदुरी हवाई अड्डा स्थित है। पहले यहां से 32 सीटर प्लेन उड़ाने की तैयारी थी। यहां 2005 से ही हवाई पट्टी है जिसपर कई बार नेताओं के विमान उतर चुके हैं। सपा सरकार में विस्तार हुआ और 32 सीटर प्लेन उड़ाने की कवायद शुरू हुई पर साल 2018 में आजमगढ़-अयोध्या मार्ग पर स्थित इस हवाई पट्टी का विस्तार कर इंटरनेशनल करने की योजना योगी सरकार लेकर आई।
2019 में जारी हुआ था बजट

इस कार्य के लिए 2019 में योगी सरकार ने अपने बजट में 18.21 करोड़ रुपए जारी किए थे पर किसानों से भूमि अधिग्रहण और अन्य मामलों पर इसका कार्य खटाई में पड़ा हुआ है। ऐसे में अखिलेश यादव ने आजमगढ़ पहुंचने पर इसपर तंज कसा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो