scriptआजमगढ़ कांड पर अखिलेश का ट्वीट, पूछा क्या बिना मास्क के रैली करने वाले स्टार प्रचारक ने दिया कारोबारियों को पीटने का आदेश | Akhilesh Yadav Tweet over Business Man Beaten for Mask in Azamgarh | Patrika News

आजमगढ़ कांड पर अखिलेश का ट्वीट, पूछा क्या बिना मास्क के रैली करने वाले स्टार प्रचारक ने दिया कारोबारियों को पीटने का आदेश

locationआजमगढ़Published: Apr 06, 2021 09:14:26 pm

-पूर्व मुख्यमंत्री आजमगढ़ सांसद अखिलेश यादव को ट्वीट बना चर्चा का विषय
-कारोबारी की पिटाई के बाद बैकफुट पर दिख रहा है प्रशासन
-घटना पर शुरु हुई राजनीति बढ़ा सकती है सरकार की मुश्किल

सपा मुखिया अखिलेश यादव

सपा मुखिया अखिलेश यादव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. दुकान में मास्क न लगाकर बैठने पर एसडीएम द्वारा सरेआम सड़क पर खींचकर की गयी कारोबारी की पिटाई के मामले में नया मोड़ आ गया है। भाजपा कांग्रेस के बाद अब सपा मुखिया व आजमगढ़ सांसद अखिलेश यादव भी कारोबारियों के समर्थन में आ गए है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर पूछा है कि मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूलने की जगह मारपीट का अधिकार क्या चुनाव में बिना मास्क के रैली करने वाले स्टार प्रचारक जी ने दिया है। आजमगढ़ को लेकर अखिलेश यादव का लंबे समय बाद आया यह ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि सराफा कारोबारी आशीष गोयल मंगलवार को अपनी दुकान पर बैठे थे। उसी दौरान एसडीएम सदर गौरव कुमार अपनी टीम के साथ दुकान पर पहुंचे और मास्क न लगाने का आरोप लगाते हुए आशीष को पीट दिया। इसके बाद पुलिस ने भी सड़क पर खींचकर उसकी पिटाई की। इसके बाद कारोबारी एसडीएम व सीओ पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कोतवाली पहुंचकर धरने पर बैठ गए। जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर पंकज पांडेय भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। कारोबारियों ने अधिकारियों से एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एएसपी ग्रामीण ने पीड़ित कारोबारी को ही दोषी ठहराया तो कारोबारी नाराज होकर धरने पर बैठ गए। यहीं नहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह, भाजपा नेता अजय सिंह भी कारोबारियों के साथ खड़े हो गए। दोनों पक्षों में विवाद बढ़ता गया। इसी बीच अपराह्न करीब 3.30 बजे किसी ने भीड़ से पत्थर चलाया और वह सिपाही को लग गया। सिपाही के घायल होते ही पुलिस और कारोबारियों के बीच विवाद बढ़ गया।

दोनों पक्षों में धक्कमुक्की शुरू हुई तो कुछ लोगों ने कोतवाली का गेट तोड़ दिया। फिर क्या था पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कारोबारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद मौके पर अफरा तफरी मच गयी। दो आरक्षी व कई कारोबारी चोटिल हो गए। पुलिस ने समाजसेवी सहित कई लोगों को हिरासत में ले लिया। बाद में न केवल उन्हें छोड़ दिया गया बल्कि कारोबारियों की मांग को मानते हुए डीएम ने घायल कारोबारी का मेडिकल भी करा दिया है।

अब इस मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव के ट्वीट से नया मोड़ आ गया है। आम तौर पर सांसद होने के बाद भी आजमगढ़ के मामलों मे चुप्पी साधे रखने वाले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि ‘‘ आजमगढ़ में सराफा व्यापारी से मास्क न लगाने पर पुलिस ने जो हाथापाई व बदसुलूकी की है वह निंदनीय है। इससे व्यापारी समाज में आक्रोश फैल गया है। मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूलने की जगह मारपीट का अधिकार क्या चुनावों में बिना मास्क के रैली करने वाले स्टार प्रचारक जी ने दिया है। अखिलेश यादव का यह ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो