पर्यटन का केंद्र बनेंगा अंबारी का राधा कृष्ण मंदिर, सरकार ने दिए 49.62 लाख रुपये

अंबारी का राधा कृष्ण मंदिर हजारों लोगों के आस्था का केंद्र है। मंदिर समिति इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास लंबे समय से कर रही है लेकिन अब सरकार द्वारा धन आवंटित करने से यह काम आसान हो जाएगा।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. फूलपुर तहसील क्षेत्र के अंबारी स्थित राधा कृष्ण मंदिर का कायाकल्प होगा। मंदिर क्षेत्र के विकास और सुंदरीकरण के लिए यूपी की योगी सरकार द्वारा 49.62 लाख रुपये का बजट जारी किया है। इससे लोगों में उम्मीद जागी है कि अब यह क्षेत्र पर्यटन स्थल के रुप में आसानी से विकसित हो सकेगा। कारण कि मंदिर प्रबंध तंत्र इसके लिए निरंतर प्रयास कर रहा है।

बता दें कि अंबारी कस्बे में जन सहयोग से वर्ष 1957 में राधकृष्ण मंदिर का निर्माण कराया गया था। मंदिर पर दर्शन के लिए प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु पहुंचते हैं। मंदिर का रखरखाव श्री राधाकृष्ण मंदिर समिति करती है। समिति ने कई कमरों का निर्माण भी कराया है। परिसर में शिवलिग की स्थापना भी कराई गई है। 65 साल पुराने मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित की खबर से समिति सहित क्षेत्रीय लोगों में खुशी है। मंदिर समिति ने फूलपुर-पवई के विधायक अरुणकांत यादव का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

कारण कि स्थानीय लोगों की पहल पर विधायक अरुणकांत ने शासन को पत्र लिखकर इसे पर्यटन स्थल रूप में विकसित करने की मांग की थी। उनका प्रयास रंग लाया और सरकार ने धन आवंटित कर दिया है। राधा कृष्ण मंदिर समिति के अध्यक्ष चंद्रभान यादव का कहना है कि काफी दिनों से मंदिर का भव्य बनाने के लिए हम लोग प्रयासरत रहे हैं। धर्मशाला और शौचालय का निर्माण अभी अधूरा रह गया है। मंदिर तक जाने के लिए रास्ते का निर्माण भी कराया जाना चाहिए। अभी कार्यदायी संस्था ने काम शुरू नहीं कराया है। वहीं परियोजना प्रबंधक सीएंडसीएस आनंद प्रकाश सिंह का कहना है कि शासन स्तर से वित्तीय मंजूरी मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। ठेकेदारों द्वारा कार्य शुरू कराया जा रहा है।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned