अराजकतत्वोें ने तोड़ी अंबेडकर प्रतिमा, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

कंधरापुर थाना क्षेत्र के गौरी नरायनपुर गांव की घटना

पुलिस ने प्रधान की मदद से प्रतिमा की मरम्मत कराकर लोगों को किया शांत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कंधरापुर थाना क्षेत्र के गौरी नरायनपुर गांव में स्थापित डा. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। रविवार की सुबह घटना की जानकारी होने पर सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। घटना की जानकारी होेने पर एसडीएम सगड़ी, तहसीलदार, सीओ, थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाबुझाकर मामला शांत कराया तथा प्रधान की मदद से प्रतिमा की मरम्मत करायी।

बताते हैं कि उक्त गांव में स्कूल के पास वर्षो से डा. अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है। दलित समाज के लोग प्रतिमा के पास अक्सर कार्यक्रम भी आयोजित करते रहते है। शनिवार की रात किसी समय अराजकतत्वों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। रविवार की सुबह जब लोग वहां से गुजरे तो प्रतिमा क्षतिग्रस्त देख ग्रामीणों को सूचना दी। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में लोग वहां पहुंच गए। तीसरी बार प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और वे प्रदर्शन करने लगे।

लालजीत यादव क्रांतिकारी ने कहा कि अराजकतत्व सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए अक्सर प्रतिमा को क्षतिग्रसत करते है। यह तीसरी बार है जब प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है। जो भी यह हरकत कर रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए नही तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। घटना की जानकारी होने पर एसडीएम सगड़ी, तहसीलदार सगड़ी, सीओ सगड़ी और थानाध्यक्ष कंधरापुर मौके पर पहुंचे और तत्काल कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। साथ ही ग्राम प्रधान पप्पू पासवान, जितेंद्र कुमार, विश्वजीत कुमार, नीरज कुमार, रमेश यादव, दीपचंद पासवान, राम नारायण पासवान आदि की मदद से प्रतिमा की मरम्मत करायी गयी।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned