संविधान दिवस की रात आजमगढ़ में अंबेडकर प्रतिमा तोड़ी, एक गिरफ्तार, साथियों की तलाश

खबर मिलते ही गांव के लोग आक्रोशित हो गए।

आजमगढ़ . यूपी के आजमगढ़ जिले में एक बार फिर अराजक तत्वों ने अराजकता की सीमा पार कर दी। संविधान दिवस की रात डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी सुबह जैसे ही ग्रामीणों को लगी वे आक्रोशित हो गये। सूचना के घंटो बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।


आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थानान्तर्गत भैरोपुर कला गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के सामने लगी डा. भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा को मंगलवार की रात को गांव के एक शराबी युवक ने क्षतिग्रस्त कर दिया। बुधवार की सुबह जब लोगों को अंबेडकर प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो वो आक्रोशित हो गये। सूचना के घंटो बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह से ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया।

उधर इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में गांव के ही दुर्गेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में बताया कि आरोपी रात में शराब के नशे में थे। आरोपियों ने स्कूल के सामने लगी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अभी अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

By Ran Vijay Singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned