scriptयूपी के आजमगढ़ में दो जगहों पर तोड़ी गई अंबेडकर प्रतिमा, इलाके में तनाव | Ambedkar statue broken in two place in Up azamgarh | Patrika News

यूपी के आजमगढ़ में दो जगहों पर तोड़ी गई अंबेडकर प्रतिमा, इलाके में तनाव

locationआजमगढ़Published: Aug 20, 2019 01:11:55 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

अधिकारियों ने नई प्रतिमा की स्थापना के साथ ही अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम को निर्देश दिये हैं ।

Ambedkar statue broken in azamgarh

आजमगढ़ में तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा

आजमगढ़. देवगांव कोतवाली क्षेत्र में अराजक तत्वों ने दो स्थानों पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की जानकारी जैसे ही सुबह ग्रामीणों को लगी वह आक्रोशित हो गये। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया । अधिकारियों ने नई प्रतिमा की स्थापना के साथ ही अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम को निर्देश दिये हैं ।

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मिर्जा आदमपुर गांव में लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को सोमवार की देर रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया । इसकी जानकारी मंगलवार की सुबह ग्रामीणों को हुई तो आक्रोशित हो गये। मौके बहुजन समाज पार्टी के नेता भी पहुंचें और अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना के बाद तहसीलदार लालगंज, सीओ व दो थाना क्षेत्रों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे। इसी दौरान इसी थाना क्षेत्र के श्रीकांतपुर गांव में भी लगी अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिगस्त होने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे। किसी तरह से दोनों पर स्थानों पर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर अधिकारियों ने शान्त कराया और आश्वासन दिया कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर तत्काल नयी प्रतिमा की स्थापना के साथ ही अराजकतत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो