scriptबेपटरी हुई जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था, इस वजह से एम्बुलेंस चालकों ने किया चक्का जाम | Ambulance Drivers Protest and Road Jaam against Remove from Jobs | Patrika News

बेपटरी हुई जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था, इस वजह से एम्बुलेंस चालकों ने किया चक्का जाम

locationआजमगढ़Published: Jul 26, 2021 01:57:29 pm

एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) के कर्मचारियों को नई कंपनी द्वारा हटाने के फैसले के विरोध में एम्बुलेंस चालक लामबंद हो गए है। धरना प्रदर्शन के बाद भी कंपनी द्वारा फैसला न बदलने से नाराज कर्मचारियों ने रविवार की रात 12 बजे के बाद से चक्का जाम कर दिया है। केवल आठ एम्बुलेंस आपातकालीन सेवा के लिए छोड़ी गयी है। बाकी एम्बुलेंस को खड़ा कर दिया गया है। इसके जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गयी है।

हाइवे पर खड़ी एम्बुलेंस

हाइवे पर खड़ी एम्बुलेंस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कंपनी द्वारा कार्यरत एम्बुलेंस कर्मचारियों के निष्कासन का मामला तूल पकड़ लिया है। पिछलेे कई दिनों से निष्कासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे एम्बुलेंस कर्मियों ने रविवार की रात सेवाओं को पूरी तरह ठप कर दिया। एम्बुलेंस खड़ी कर कर्मचारी विरोध प्रदर्शन कर रहे है। सिर्फ आठ एम्बुलेंस आपातकालीन सेवाओं के खिए संचालित हो रही है। बाकी का चक्काजाम है। कर्मचारी मांग पूरी न होने तक आंदोलन की जिद पर अड़े हैं। सौ एंबुलेंस के पहिए जाम होने से मरीजों के साथ उनके तीमारदारों की जान भी सांसत में पड़ गई है।

एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) के सभी कार्यरत एंबुलेंस कर्मचारियों को कंपनी बदलने पर हटाना जा रहा है जो सरासर गलत है। पुराने व अनुभवी कर्मचारियों को हटाने से जनता की जान जोखिम में पड़ जाएगी। जब सरकारी कर्मचारी की ट्रेनिंग सरकार के धन से होती है तो कंपनी को बीच से हटाकर कर्मचारियों को हरियाणा की भांति नेशनल हेल्थ मिशन के अधीन कर एंबुलेंस का संचालन स्वास्थ्य विभाग को करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हमने अग्रणी भूमिका निभाई। यदि कर्मचारियों को ठेके पर ही रखना सरकार की मजबूरी है तो हमें एनएचएम अधीन ठेके में रखा जाए, ताकि कंपनियों के बदलने पर नौकरी जाने का भय न रहे। उन्होंने कहा कि जिले में कुल 108 एंबुलेंस हैं जिसमें 102 एंबुलेंस 51,108 एंबुलेंस 52 और दो एंबुलेंस एडवांस लाइफ सपोर्ट की सुविधा वाले हैं। आंदोलन के तहत 100 एम्बुलेंस खड़े कर दिये गए हैं। जनहित को देखते हुए 8 ब्लॉकों में 108 एंबुलेंस को चलने दिए जा रहे हैं। बाकी गाड़ियां भवरनाथ से 500 मीटर आगे फैजाबाद रोड पर तब तक खड़ी रहेंगी जबतक हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती।

BY Ran vijay singh

ट्रेंडिंग वीडियो