scriptसरकार से आर-पार के मूड में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां, 16 को दिसम्बर को लखनऊ में दिखाएंगी ताकत | Anganwadi Workers Protest in Lucknow on 16 December | Patrika News

सरकार से आर-पार के मूड में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां, 16 को दिसम्बर को लखनऊ में दिखाएंगी ताकत

locationआजमगढ़Published: Dec 14, 2017 10:17:24 pm

आजमगढ़ की आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां लखनऊ में दिखाएंगी दम, 16 दिसम्बर को लक्ष्मण झूला पर्क में करेंगी प्रदर्शन।

Anganwadi Workers Protest

आंगनबाड़ी कार्यकत्री

आजमगढ़. तेरह सूत्रीय मांगों को लेकर महिला आंगनबाड़ी संघ जनपद इकाई के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट स्थित रिक्शा स्टैण्ड पर चलाया जा रहा क्रमिक अनशन गुरुवार को आठवें दिन भी जारी रहा। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं ने कहा कि मांग पूरी होने तक काम बंद व कलम बंद हड़ताल जारी रहेगा। जिसकी अध्यक्षता सुमित्रा सिंह व संचालन अंजू सिंह ने किया।

Anganwadi Workers Protest
प्रतीकात्मक फोटो IMAGE CREDIT:
महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष सुमित्रा सिंह ने कहा कि सरकार महिला उत्थान की बात करती है लेकिन आंगनबाड़ियों के उपेक्षा कर रही है जो सरकार के रवैये को जगजाहिर कर रहा है। उन्होंने कहाकि आंगनबाड़ी कर्मचारियों को 15 हजार व सहायिकाओं को 10 हजार रूपये मासिक मानदेय दिया जाय। आंगनबाडी कार्यकत्रियों को 15 दिन का मानदेय सहित चिकित्सावकाश और इलाज के लिए धनराशि की व्यवस्था की जाय।
Anganwadi Workers Protest
फाइल फोटो IMAGE CREDIT:
अपनी हक की लड़ाई के लिए आंगनबाडी कार्यत्रियों को तैयार रहना होगा क्योंकि बिना संघर्ष के कुछ मिलने वाला नहीं है। रानी की सराय ब्लाक की अध्यक्ष अंजू सिंह ने कहाकि 16 दिसम्बर को लखनऊ के लक्ष्मण झूला पार्क में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां 13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना देंगी। जिसमे आजमगढ़ व गोरखपुर मण्डल की सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां भाग लेंगी।
Azamgarh
प्रतीकात्मक फोटो IMAGE CREDIT:
 

इस धरने में शामिल होने के लिए एक दिन पूर्व ही 15 दिसम्बर को बस व कैफियात व ट्रेन द्वारा सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां एवं सहायिकाएं लखनऊ के लिए रवाना होंगी। श्रीमती सिंह ने कहा कि हमारा करो या मरो का नारा हैं। भूखे मरते आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के बच्चों के भविष्य को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री उचित कदम उठायें। इस अवसर पर वन्दना मौर्या, सीमा सिंह, शीला सिंह, द्रौपदी सिंह, नीतू पाण्डेय, प्रतिमा सिंह, प्रीति यादव, रानी मौर्या, किरन सिंह, ऊषा सिंह, राधिका सिंह, पुष्पा सिंह, रम्भा, निर्मला, गीता, मंशा, ओमकला, आदि कार्यत्रियां मौजूद रहें।

बूथ स्तर पर मनाया जायेगा पूर्व पीएम अटल बिहारी जी का जन्मदिन
भारतीय जनता पार्टी के जिला पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक गुरुवार को जिलाध्यक्ष प्रेम प्रकाश राय की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में हुई। इसमें आगामी 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन बूथ स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया।
जिलाध्यक्ष श्री राय ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन कार्यक्रम को सफलता पूर्वक मनाने हेतु प्रत्येक मण्डल पर 16 व 17 दिसम्बर को तैयारी बैठक की जायेगी। बैठक को सफल बनाने के लिए जिला पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गयी है। इसमें मण्डल के अध्यक्ष, मण्डल प्रभारी, सेक्टर प्रभारी व बूथ अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने आगे बताया कि बूथ स्तर पर जन्मदिन मनाने का उद्देश्य है कि अटल जी के कार्यों एवं विचारों को जन जन तक पहुंचाया जाय। जिला उपाध्यक्ष महेश्वरीकांत पाण्डेय ने बताया कि 25 दिसम्बर को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अपने अपने बूथों पर एकत्रित होकर मिष्ठान, फल इत्यादि का वितरण करेंगे और अटल जी के विचारों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे ताकि कार्यकर्ता उनके जीवन से प्रेरणा लेने का काम करें। बैठक में जिला महामंत्री रामपाल सिंह, रामनयन सिंह, रामाशीष पटेल, ध्रुव सिंह, ब्रजेश यादव, विनोद उपाध्याय, संतोष गौंड़, पवन सिंह मुन्ना, संतोष जायसवाल, तीजा राम, बाबू राम बिंद, हनुमंत सिंह, अखिलेश सिंह, भाजयुमो जिला संयोजक कमलेन्द्र मिश्र आदि पदाधिकारीगण मौजूद रहे।
by Ran Vijay Singh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो