scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने बड़ायी योगी सरकार की टेंशन, गांधी जी की फोटो लेकर दिया धरना | Anganwadi workers Protest with Mahatma Gandhi Photo | Patrika News

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने बड़ायी योगी सरकार की टेंशन, गांधी जी की फोटो लेकर दिया धरना

locationआजमगढ़Published: Oct 03, 2018 08:09:00 am

योगी सरकार पर लगाया मनमानी करने का आरोप।

Protest

प्रदर्शन

आजमगढ़. राज्य कर्मचारी का दर्जा व सम्मानजनक मानदेय सहित 17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन द्वारा मंगलवार को गांधी जी का चित्र लेकर रिक्शा स्टैंड पर धरना दिया गया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। मानदेय न बढ़ने पर सरकार को उखाड़ फेंकने का अह्वान किया।
जिलाध्यक्ष सीमा यादव ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिकाओं की मांगों पर सरकार ध्यान नही दे रही है इसी कारण आज हमें जीवित्पुत्रिका व्रत के बावजूद प्रदर्शन करने को बाध्य होना पड़ रहा हैं। योगी सरकार केवल वादों पर वादें किये जा रही है और हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का काम कर रही हैं। योगी जी कहते है कि कायकर्त्रियों के साथ है। अगर वे हम कार्यकर्त्रियों के हितैषी है तो 17 सूत्री मांगों को पूरा कर अपनी दिलेरी दिखाये। अभी हम तीन दिवसीय धरना दे रहे है अगर इसके बावजूद सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं करेगी तो आगामी चुनाव में हठधर्मी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।
महामंत्री कंचन यादव ने कहा कि हम कार्यकर्त्रियां सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को साकार करने के लिए अथक परिश्रम करते है लेकिन सरकार वादा खिलाफी करते हुए हमारे सब्र की परीक्षा ले रही है,ं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। महिलाओं को मजबूत करने की बात तो सरकार करती है लेकिन महिला कार्यकर्त्रियों को उनके परिश्रम का मेहनताना देने में कतराती है। जिससे सरकार का चेहरा उजागर होता हैं।
सरोज पाल ने कहा कि अभी यह धरना तीन दिनों का है। आगामी दिनों में सरकार अगर नही चेती तो एक नवम्बर से प्रदेशव्यापी धरना लखनऊ में देंगें। जो सरकार की चाल, चरित्र और चेहरे को बेनकाब करेगा। इस मौके पर संगीता गौड़, प्रमिला, कुसुम, रेखा, बिन्दुमति, सर्वेश, लक्ष्मी, सुमन, सीमा यादव, शंकुतला, किरण, शशि, शशिकला यादव, सुभावति गौंड, मंजुला, माधुरी, अर्चना, रीना, शीला, सुषमा, सरोज उपाध्याय, मंजू मौर्या, सुशीला मौर्या, माधुरी, शैलजा पाल आदि उपस्थित है।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो