आजमगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़े असलहा तस्कर

आजमगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़े असलहा तस्कर
crime

 दो पिस्टल सहित पांच असलहे बरामद

आजमगढ़.  विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जनपद में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को रानी की सराय क्षेत्र में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जिले की क्राइम ब्रांच व रानी की सराय पुलिस के संयुक्त प्रयास से असलहों की आपूर्ति करने वाला सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके कब्जे से दो पिस्टल व तीन तमंचा बरामद किए गए हैं।

जिले की क्राइम ब्रांच टीम में शामिल आरक्षी अवधेश सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की जिले में असलहों की आपूर्ति करने वाला एक अपराधी प्रवृत्ति युवक ज्यादा दिनों से सक्रिय है। विधानसभा चुनाव में वह अपराधियों की डिमांड के अनुसार असलहों की आपूर्ति कर रहा है। क्राइम ब्रांच ने इस बात को रानी की सराय थानाध्यक्ष हसीब अहमद से साझा किया। पुलिस टीम ने आपूर्तिकर्ता को दबोचने की रणनीति बनाई।

 शुक्रवार की देर शाम पुलिस टीम को जानकारी मिली की असलहा आपूर्तिकर्ता भारी मात्रा में असलहों के साथ किसी अपराधी के यहां जा रहा है। टीम सक्रिय हुई और रानी की सराय क्षेत्र की शाहखजुरा गांव के पास उसे दबोच लिया गया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 32 बोर के दो कंट्रीमेड पिस्टल व 315 तथा 12 बोर के तीन तमंचे भी बरामद किए गए। 

पकड़ा गया आरोपी धीरज पांडेय पुत्र स्व. कृष्णभूषण पांडेय मेंहनगर थाना क्षेत्र के जियासड़ गांव का रहने वाला बताया गया है। इस संबंध में शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी वाराणसी जनपद के किसी बड़े गिरोह से असलहे को लेकर जनपद में बेचने का कार्य करता है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह बारह हजार रुपये में पिस्टल तथा दो हजार रुपये में तमंचा असलहों का शौक रखने वाले लोगों को बेचता है। एसपी ने इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned