script

आशा बहुओं ने फिर दी हड़ताल की चेतावनी

locationआजमगढ़Published: Aug 04, 2018 10:47:36 am

आशा बहुओं का आरेप, मनोजों को अस्पताल ले जाने के बाद उनके साथ नहीं किया जाता है उचित व्यवहार।

हड़ताल

Strike

आजमगढ़. आशा बहु कल्याण समिति के बैनर तले आशा बहुओं की एक बैठक शाहगढ़ के समीप हुई। बैठक में मरीजों के उत्पीड़न के साथ आशा बहुओं के साथ उत्पीड़न प्रमुख मुददा रहा। आशा बुओं का आरोप था कि मरीजों को अस्पताल ले जाने के बाद उनके साथ भी उचित व्यवहार नहीं किया जाता है। यहां तक की गरीब मरीजों का आर्थिक दोहन किया जाता है। आशा बहुओं ने चेतावनी दी कि व अपनी आवाज मुख्यमंत्री तक रखने के बाद यदि समस्या का समाधान नही होता है तो वह आगे अनिश्चित कालीन ़हड़ताल पर जाने को बाध्य होगी। इस मौके पर भारी संख्या में आशा बहू उपस्थित रही।

पानी न छोड़े जाने से ग्रामीणों में आक्रोश
आज़मगढ़। स्थानीय क्षेत्र के शारदा सहायक खण्ड 36 रजवाहा नहर गोराबादशपुर जौनपुर से निकले माइनर से पानी नही छोड़े जाने से क्षेत्र पिलखुआ सकरामऊ जीवली समेत कई गांव की घान की फसल की रोपाई सिचाई बाधित है क्षेत्रीय ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से कई बार शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नही हुई जिससे किसानों में काफी आकोश व्याप्त है
ठेकमा विकाश खंड क्षेत्र पिलखुआ गांव के निकट जौनपुर जनपद के गौराबादपुर थाना क्षेत्र के गौरा गांव से शारदा सहायक खण्ड 36रजवाहा नहर से निकले माइनर से पिलखुआ सकरामउ जीवली समेत आदि कई गांव की सिचाई उक्त माइनर से विगत वर्षों होती थी लेकिन माइनर में पानी नही आने से क्षेत्र के किसानों की धान की रोपाई बाधित है वही कुछ किसान डीजल से रोपाई काफी महंगी है जिससे किसान परेशान है क्षेत्र के बिनोद राय धनश्याम राय भोला राय रामानुज राय बल्लर राय सुभाष राय प्रेम राजपत कमला प्रसाद राय हुलाश गौतम रामचेत यादव छबई राम मास्टर समेत आदि लोगो ने विभागीय कर्मचारियों एवम अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुये माइनर में पानी छोड़े जाने की मांग की जेई अवधेश यादव ने बताया कि उक्त माइनर में पानी छोड़ा जाता है लेकिन कोई नहर का फाटक बंद करा देता है जल्द ही उक्त फाटक पर एक आदमी रखकर पानी छोड़ा जायेगा।

पर्यावरण के लिए पालीथीन का करें त्याग : चेयरमैन
अतरौलिया नगर पंचायत के चेयरमैन सुभाष चन्द्र के नेतृत्व में नगर के वार्ड जोलहा टोला दक्षिणी में बैठक कर लोगों को जागरूक किया गया कि पालीथिन के प्रयोग से पर्यावरण व मानव जीवन पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आप लोग अपने परिवार के साथ शपथ ले कि हम न तो पालीथिन का प्रयोग करेंगे, न करने देंगे और न ही खुले में शौंच करेंगे। पूर्व में नगर पंचायत द्वारा वितरण किया गया बैग का प्रयोग करें।
श्री जायसवाल ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षित तो मानव जीवन सुरक्षित होगा। बाजार जाए तो बैग का प्रयोग करें ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य हो सके। नगर पंचायत लिपिक गिरजेश यादव ने लोगों से पालीथिन का त्याग करने का आह्वान किया। इस दौरान सभासद सद्दाम हुसेन, रामनाथ सोनकर, जावेद कुरैशी, विदेशी राम, तजम्मुल हुसेन, बृजभान प्रजापति, आदि सभासद उपस्थित रहे।
By Ran Vijay singh

ट्रेंडिंग वीडियो