scriptआशा हत्याकांड : परिजनों ने शव सड़क पर रखकर नेशनल हाइवे किया जाम | Asha worker relatives protest and demand justice in murder case | Patrika News
आजमगढ़

आशा हत्याकांड : परिजनों ने शव सड़क पर रखकर नेशनल हाइवे किया जाम

एसपी ने चार दिन में गिरफ्तारी का दिया आश्वासन तब समाप्त हुआ जाम

आजमगढ़Aug 07, 2018 / 09:14 pm

Sunil Yadav

आशा हत्याकांड : परिजनों ने शव सड़क पर रखकर नेशनल हाइवे किया जाम

आशा हत्याकांड : परिजनों ने शव सड़क पर रखकर नेशनल हाइवे किया जाम

आजमगढ़. देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बारीडीह गांव के दलित आशा कार्यकत्री कलावती देवी की हत्या का ममाला तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ जहां पूरे जिले की आशा कार्यकत्रियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है तो दूसरी तरफ मंगलवार की शाम परिवार के लोगों ने मृतका का शव सड़क पर रखकर आजमगढ़ वाराणसी मार्ग को जाम कर दिया। करीब डेढ़ घंटे तक चले जाम से अफरातफरी का माहौल रहा। मौके पर पहुंचे एसपी ने चार दिन में आरोपियों के गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तब जाकर जाम समाप्त हुआ।

बता दें कि देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बैरीडीह ग्राम निवासी कलावती देवी पत्नी प्रमोद राम स्वास्थ्य विभाग में आशा बहू था। प्रमोद खाड़ी देश रहता है। कलावती शनिवार को दिन में कटौली मोड़ के पास बटाई पर लिए गए खेत में डाली गई धान की नर्सरी उखाड़ने गई और वापस नहीं लौटी। खोजबीन के दौरान उसकी लाश धान की नर्सरी में बरामद हुई।
आशंका जताई जा रही है कि हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया है। रविवार को जब घटना की जानकारी आशा कार्यकत्रियों को हुई तो वे आक्रोशित हो उठी। वे लगातार पोलियो कार्यक्रम का बहिष्कार कर रही है। बुधवार से वे जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन शुरू करने वाली हैं। वहीं दूसरी तरफ मृतका का पति प्रमोद मंगलवार को खाड़ी देश मस्कत से घर लौटा तो परिवार के लोग शव लेकर लालगंज पेट्रोलपंप तिराहे पर पहुंच गए। लोगों ने शाम करीब तीन बजे शव आजमगढ़ वाराणसी मार्ग पर रखकर रास्ता अवरूद्ध कर दिया। जाम के कारण क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।

जानकारी होने पर देवगांव कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और लोगां का समझा बुझाकर जाम समाप्त कराने का प्रयास किया लेकिन लोग आरोपियों की गिरफ्तारी एंव पीड़ित परिवार को मुआवजा की मांग पर डटे रहे। इसके बाद सूचना आलाधिकारियों को दी गयी। एसपी करीब 4.30 बजे मौके पर पहुंचे और लोगों से कार्रवाई के लिए चार दिन का समय मांगा। इसके बाद जाम समाप्त हुआ।
By- रणविजय सिंह

Home / Azamgarh / आशा हत्याकांड : परिजनों ने शव सड़क पर रखकर नेशनल हाइवे किया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो