आजमगढ़ का अश्‍विनी अमेरिकी सरकार के खर्च पर करेगा पीएचडी

आजमगढ़ का अश्‍विनी अमेरिकी सरकार के खर्च पर करेगा पीएचडी

अमेरिका सरकार अपने खर्च से कराएगीपीएचडी

आजमगढ़. अमेरिका सरकार द्वारा होनहारबच्चों को पढ़ाई पूरी कराने के उद्देश्य सेकराई गई परीक्षा में सगड़ी क्षेत्र के बछऊर खुर्द (रामगढ़) निवासी अश्विनी राय ने जीआरई व टापेल परीक्षा उत्तीर्ण कर जनपद कानाम रोशन कर दिया है। जीआरई परीक्षा पास करने के बाद अश्विनीराय अमेरिका के (लुजियाना यूनिवर्सिटी) में अमेरिका सरकार के खर्च पर वर्ष कापीएचडी कोर्स करेंगे।



यह भी पढ़ें:
पूर्वांचल के इस माफिया डॉन के घर अचानक भारी संख्या में पहुंची पुलिस, मचा हड़कंप


रामगढ़ निवासी अश्विनी राय पुत्र डा. शिव प्रकाश राय ने ऑनलाइनपरीक्षा के लिए फार्म भरा था। अश्विनी ने 12 नवंबर 2016 को टापेक कीपरीक्षा व 19 नवंबर 2016 को जीआरई की परीक्षा में उत्तीर्ण की। वहीं 18 दिसम्बर2016 को इंटरव्यू दिया था। इंटरव्यू देने के बाद अमेरिका सरकार ने पीएचडी(बायोकेमिस्ट्री) पढ़ने के लिए अश्विनी राय को बुलाया है।




अमेरिका द्वारा अपने खर्चे से अश्विनी केपढ़ाए जाने की खबर जैसे ही परिवार की सदस्यों को मिली तो खुशी से झूम उठे। अश्विनीके बाबा शिवदेव राय
, चाचा दीपक राय का जहां खुशी का ठिकाना नहीं है। वहीं पूरेक्षेत्र में खुशी का माहौल है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned