script

योगी सरकार में अतीक अहमद का आलीशान कार्यालय भी तोड़ा गया, कभी हुआ करता था अतीक की पहचान

locationआजमगढ़Published: Sep 21, 2020 01:48:26 pm

बाहुबली अतीक अहमद का इलाहाबाद के चकिया स्थित आलीशान कार्यालय पर हुई कार्रवाई।
विकास प्राधिकरण ने भारी पुलिस फोर्स लगाकर कार्यालय के तीन हिस्सों को जेसीबी से तोड़ा।
कार्रवाई के पहले छावनी में तब्दील हुआ इलाका, कई थानों की पुलिस के साथ पीएसी हुई तैनात।

Atiq Aghmad Office

अतीक अहमद का कार्यालय

प्रयागराज. जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद का इलाहाबाद स्थित आलीशान कायार्लय प्रशासन ने भारी फोर्स लगवाकर जेसीबी से ढहा दिया गया। कभी यह कार्यालय अतीक अहमद की पहचान हुआ करता था। जब अतीक की तूती बोलती थी तो चकिया के कर्बला स्थित कार्यालय की अपनी एक अलग ही शान ओ शौकत थी। ऐसा कहा जाता है कि पिछली सरकारों में अतीक की इतनी चलती थी कि प्रशासन की हिम्मत नहीं पड़ती थी कार्यालय पर कार्रवाई की। सरकार बदली और अतीक के दुर्दिन शुरू हुए तो अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने इसके ज्यदातर हिस्से को अवैध मानते हुए उसे जेसीबी लगवाकर कुछ ही घंटों में जमींदोज कर दिया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में करोड़ों के कार्यालय के तीन हिस्सों को अवैध बताते हुए तीन तरफ से जेसीबी लगाकर पांच घंटे में तोड़ दिया गया। कार्रवाई के बाद कार्यालय का जो खंडहरनुमा थोड़ा सा हिस्सा बचा उसे प्रशासन ने सील कर दिया। आरोप है कि जिन हिस्सों को पीडीए ने ढहाया, वह अवैध निर्माण था।

 

Atiq Ahmad Office
कार्रवाई के पहले ऐसा था अतीक अहमद का कार्यालय IMAGE CREDIT:

 

चकिया के कर्बला में चौफटका ओवरब्रिज के ठीक सामने स्थित अतीक का आलीशान कार्यालय 1000 वर्ग गज जमीन पर बनाया गया था, जिसकी कीमत करोड़ों में बतायी जाती है। कार्यालय इतना आलीशान बनाया गया था कि उधर से गुजरने वाले नजर भरके जरूर देखते थे। अतीक अहमद समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होने के बाद चकिया स्थित अतीक के कार्यालय के दो हिस्सों को 28 अगस्त को कुर्क किया गय था। रविवार को अनुमति लेकर पीडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर फिर कार्यालय को सील कर दिया। कार्रवाई से पहले ही इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। खुल्दाबाद, धूमनगंज समेत थानों की पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड भी तैनात था।

 

बताते चलें कि इसके पहले अीतक अहमद की करोड़ों की प्राॅपर्टी कुर्क की गई है और निर्माण ध्वस्त किये गए हैं। विकास प्राधिकरण अतीक अहमद का शाॅपिंग काॅम्पलेक्स व मकान समेत पांच अवैध निर्माण ध्वस्त कर चुका है। प्राधिकरण ने अभी शनिवार को ही अतीक के भाईऔर पूर्व विधायक खालिद अजीम अशरफ के साले मो. जैद का पूरामुफ्ती थानान्तर्गत हटवा स्थित तीन मंजिला मकान जमींदोज करा दिया। दो दर्जन से अधिक मजदूरों को लगाकर पहले मकान को खाली कराया गया, उसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। कहा जा रहा है कि मकान दो करोड़ रुपये में बनवाया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो