scriptATS unit to built on 3000 square feet land in Azamgarh | पूर्वांचल में आतंकवाद पर कसेगी लगाम, आजमगढ़ में बनेगी एटीएस यूनिट | Patrika News

पूर्वांचल में आतंकवाद पर कसेगी लगाम, आजमगढ़ में बनेगी एटीएस यूनिट

पूर्वांचल में आतंकवाद पर लगाम कसने के लिए आजमगढ़ में एटीएस यूनिट की स्थापना की जाएगी। डीजीपी एटीएस के प्रस्ताव के बाद जिला प्रशासन ने भूमि उपलब्ध करा दी है। मंदुरी में एटीएस यूनिट के लिए 3000 वर्ग फीट भूमि चिन्हित की गयी है। जिसमें कार्यालय के साथ ही कमांडो कक्ष, बैरेक आदि का भी निर्माण होगा।

आजमगढ़

Published: February 20, 2022 12:34:14 pm

पत्रिक न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. बाटला हाउस कांड हो या देश के अन्य इलाकों में हुए बम धमाके, कई आतंकी घटनाओं में आजमगढ़ का कनेक्शन सामने आ चुका है। लंबे समय से यहां एटीएस यूनिट के स्थापना की बात चल रही थी। अब आजमगढ़ में एटीएस यूनिट के स्थापना का रास्ता साफ हो गया है। डीजीपी एटीएस ने यहां एटीएस यूनिट स्थापित करने के लिए जनवरी 2021 में डीएम को पत्र लिख कर तीन हजार वर्ग फीट जमीन की मांग की है। डीएम ने सीआरओ को जमीन तलाशने की जिम्मेदारी दी थी जो पूरी हो गयी है। मंदुरी में एटीएस यूनिट के लिए 3000 वर्ग फीट भूमि इसके लिए चिन्हिंत की गयी है। जल्द ही यहां निर्माण शुरू हो सकता है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली के बटला हाउस कांड की बात की जाए तो सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर का नाम सुर्खियों में आया था। बिलरियागंज, मुबारकपुर के भी कनेक्शन ऐसे मामलों में सामने आए। जिला आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वालों की पनाहगाह के रूप में माना जाने लगा था। यही कारण है कि जिले में भी आतंकवाद निरोधी दस्ते के यूनिट की जरूरत महसूस की जा रही थी।

पुलिस महानिदेशक एटीएस डॉ. जीके गोस्वामी से जनवरी 2021 में एटीएस की यूनिट की स्थापना के लिए तत्कालीन जिलाधिकारी राजेश कुमार को पत्र लिखकर 3000 वर्ग फीट भूमि उपलब्ध कराने को कहा था। डीजीपी के पत्र के बाद जिलाधिकारी ने सीआरओ हरिशंकर को जमीन की तलाश के निर्देश दिए थे। सीआरओ के निर्देश पर एटीएस यूनिट के लिए मंदुुरी में भूमि चिन्हित की गयी है। भाजपा ने इसका जिक्र अपने घोषणा पत्र में भी किया है।

चिन्हित भूमि पर उसमें एटीएस के कार्यालय के साथ ही कमांडो कक्ष व बैरक आदि का निर्माण कराया जाएगा। यूनिट के जिले में स्थापित करने के लिए जरूरी भवन के साथ ही अन्य संसाधन भी मुहैया कराए जाएंगे। जिले में यूनिट की स्थापना से आतंकवाद पर कड़े प्रहार की कवायद शुरू होगी और जिले के माथे पर लगे आतंक के तार जुड़े होने के कलंक से भी मुक्ति मिलेगी।

बन सकता है कमांडो ट्रेनिंग सेंटर
माना जा रहा है कि एटीएस यूनिट बनने के बाद यहां भविष्य में कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना भी की जाएगी। भाजपा ने तो अपने संकल्पपत्र में बाकायदा इसका जिक्र भी किया है। एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि भी कि एक रणनीति पर काम हो रहा कि कमांडो ट्रेनिंग सेंटर ऐसे जगह स्थापित हो, जहां से दो घंटे में घटनास्थल का कवर किया जा सके। ऐसे में लखनऊ-वारणसी के बीच आजमगढ़ में कमांडो ट्रेनिंग सेंटर बनाना मुफीद ही होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.