आटो चालकों की हड़ताल से ध्वस्त हुई यातायात व्यवस्था

आटो का पंजीकरण 15 साल करने की आटो चालक कर रहे मांग

आटो चालकों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, प्रशासन पर अगाए गंभीर आरोप

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. परमिट और पंजीकरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर आटो चालकों का प्रदर्शन जारी है। आटो रिक्शा चालक समिति के आह्वान पर चालकों ने वाहनों का संचालन ठप कर मेहता पार्क में में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान आटो रिक्शा का एकमुश्त शुल्क जमा कराकर 15 वर्षों के लिए पंजीकरण करने की मांग की। आटो चालकों की हड़ताल से लोगों को भारी फजीहत झेलनी पड़ी।

अध्यक्ष कृपाशंकर पाठक ने कहा कि जिले में सर्वाधिक उत्पीड़न आटो चालकों का किया जा रहा है। कभी परमिट के नाम पर तो कभी स्टैंड के नाम पर उन्हें परेशान किया जाता है। आटो का पंजीकरण दस साल के लिए होता है जबकि बाकी गाड़ियों का पंजीकरण 15 साल के लिए किया जाता है। यह दोहरा मापदंड ठीक नहीं है।

आटो का 10 की बजाय 15 वर्ष का परमिट दिया जाय। आटो एवं ई-रिक्शा के लिए स्टैंड की व्यवस्था की जाय। पुलिस उत्पीड़न बंद किया जाय तथा शहर से लेकर ग्रामीण सड़कों को दुरुस्त किया जाय। यातायात कमेटी की बैठक कर समस्याओं पर चर्चा और उसका निस्तारण किया जाय। अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो हम आंदोलन तेज करने के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर छोटेलाल, प्रभुनारायण पांडेय प्रेमी, वीरेंद्र यादव, शाहिद अहमद, गोपाल, अशोक, संतोष आदि उपस्थित थे।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned