scriptमोदी सरकार की सबसे खास योजना में हो रहा फर्जीबाड़ा | ayushman bharat Portal fraud case disclosed in Azamgarh | Patrika News

मोदी सरकार की सबसे खास योजना में हो रहा फर्जीबाड़ा

locationआजमगढ़Published: Aug 03, 2019 07:50:28 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बंद चल रहे आयुष्मान भारत के पोर्टल पर लाभार्थी के डाटा फीडिग और डिलीट करने के नाम पर चल रहे अवैध कारोबार पर स्वास्थ्य महकमा सख्त हो गया है।

Fraud

Fraud

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह

आजमगढ़। बंद चल रहे आयुष्मान भारत के पोर्टल पर लाभार्थी के डाटा फीडिग और डिलीट करने के नाम पर चल रहे अवैध कारोबार पर स्वास्थ्य महकमा सख्त हो गया है। आयुष्मान मित्रों की भर्ती और हेपेटाइटिस-बी की जांच के नाम पर भी धड़ल्ले से लूट का खेल चल रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद इस तरह के लोगों को चिह्नित करने की प्रक्रिया तेज हो गई। संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने बताया कि वर्तमान समय में आयुष्मान भारत का पोर्टल बंद चल रहा है। इस वेबसाइट से पोर्टल पर न ही लाभार्थी का डाटा फीड हो रहा है और न ही डिलीट हो रहा है। उन्होंने बताया कि कहीं-कहीं से सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं कि संबंधित पोर्टल पर लाभार्थी का डाटा फीडिग व डिलीशन में धन उगाही हो रही है।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने आमजन का आह्वान किया है कि यदि कहीं इस तरह की सूचना प्राप्त होती है तो अवगत कराना सुनिश्चित करें। बताया है कि आयुष्मान मित्रों की भर्ती जिले में कहीं नहीं हो रही है। यह भी जानकारी दी कि हेपेटाइटिस-बी की जांच के लिए किसी एनजीओ (गैर सरकारी संस्था) को अधिकृत नहीं किया गया है। यदि कोई एनजीओ ऐसा करता है तो इसकी सूचना उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो