scriptAzam Khan big statement said country is on fire need to be smart | आजम खान का बड़ा बयान, कहा अग्नि पर चल रहा देश, निशाना बनने से बचना है रहिए होशियार | Patrika News

आजम खान का बड़ा बयान, कहा अग्नि पर चल रहा देश, निशाना बनने से बचना है रहिए होशियार

आठ साल के लंबे अंतराल के बाद लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के प्रचार के लिए पहुंचे वरिष्ठ नेता आजम खान ने जहां अपना दर्द बयां किया वहीं केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि जेल में उन्हें एड़िया रगड़ने के लिए मजबूर किया गया ताकी वे आत्महत्या कर लें अथवा सरकार के सामने घुटनें टेक दें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वहीं अग्निपथ योजना पर भी सवाल उठाया कहा कि सरकार किसानों के बाद अब युवाओं को ठग रही है।

आजमगढ़

Published: June 18, 2022 03:37:10 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के प्रचार के लिए गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के नसीरपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने एक तरफ जहां अपना दर्द बयां किया वहीं बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि जेल में उन्हें एड़िया रगड़ने के लिए मजबूर किया गया ताकी वे आत्महत्या कर लें अथवा सरकार के सामने घुटनें टेक दें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वहीं अग्निपथ योजना पर भी सवाल उठाया कहा कि सरकार किसानों के बाद अब युवाओं को ठग रही है।

जनसभा में उपस्थित आजम खान व धर्मेंद्र यादव
जनसभा में उपस्थित आजम खान व धर्मेंद्र यादव

आजम खान ने कहा कि लोग सोचते थे मैं जेेल से निकलने के बाद मैं कोई बड़ा इंकलाबी फैसला लुंगा लेकिन आपसे पूछता हूं इस कैफियत में कौन से इंकलाबी फैसला लिया जाय। पहले मुत्तहिद होकर दिखाओं फिर इंकलाबी फैसला लो। मैं आपके इत्तेहाद के लिए आया हूं ऐसा इत्तेहाद नहीं जिससे किसी की परेशानी हो। उन्होंने कहा कि रामपुर या आजमगढ़ का उपचुनाव जीतने अथवा हारने से हुकूमत नहीं बदलने वाली है लेकिन हमें अपने अस्तित्व की रक्षा करनी है।

अग्निपथ योजना पर आजम खान ने कहा कि माहौल बिगड़ा है। बिहार की आग यूपी आ गई है। मुल्क संगीन दौर से गुजर रहा है। इंसानों के बीच नफरत पैदा की जा रही है। लोग एक-दूसरों के मोहल्लों में रहने से डरने लगे हैं। अग्नि पर लोग चल रहे हैं। हिंदुस्तान ने बहुत बुरे दिन देखे हैं। बहुत छल हुआ, अब भी छले जा रहे हैं। इस आग में किस-किस को निशाना बनाया जाएगा, होशियार रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि जेल में जो जुल्म मेरे साथ हुआ, उसे याद रखा जाएगा। हम 27 महीने तक जेल में रहे। हमें एड़ियां रगड़ने या माथा टेक देने को मजबूर किया गया, पर हमने ऐसा नहीं किया। अपनी तकलीफ का जिक्र करने नहीं आया हूं। आपसे कहने आया हूं कि लम्हों ने खता की थी, सदियों ने सजा पाई। इस चुनाव से हुकूमत नहीं बदलेगी, लेकिन मुल्क को एहसास हो जाएगा कि हम किस तरह विश्वगुरु बनेंगे।

उन्होंने कहा कि हम पर कैसे-कैसे चोरी के इल्जाम लगे। मेरा गुनाह यही कि हम मुसलमान हैं। मेरे दामन पर कोई दाग नहीं है। मैं 27 महीने की तन्हाई काटकर आया हूं। वह इसलिए कि हुक्मरानों पर कत्ल का इल्जाम न आए और हम मर जाएं। सीतापुर जेल में लोग खुदकुशी करते हैं। इसलिए हमें सीतापुर जेल में रखा गया। मैं कल भी जिंदा था, आज भी हूं और कल भी रहूंगा। मुझे एक कमरे में बंद रखा गया। 5 पुलिस के लोग दरवाजे पर बैठाए गए थे। पांच महीने गंभीर बीमारी के बाद मुझे मर जाना चाहिए था, लेकिन मैं न मरा, न पागल बना। आज आपके सामने हूं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाब"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एकनाथ शिंदे ने कहा- यह बालासाहेब के हिंदुत्व और आनंद दिघे के विचारों की जीत हैMaharashtra Political Crisis: शिंदे खेमा काफी ताकतवर, उद्धव ठाकरे के लिए मुश्किल होगा दोबारा शिवसेना को खड़ा करनासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.