scriptसीएम योगी ने आजमगढ़ को 198 करोड़ रुपए की 69 परियोजनाओं का दिया तोहफा | Azamgarh 69 projects worth Rs 198 crore CM Yogi gifted | Patrika News

सीएम योगी ने आजमगढ़ को 198 करोड़ रुपए की 69 परियोजनाओं का दिया तोहफा

locationआजमगढ़Published: Dec 06, 2021 06:01:39 pm

– सोमवार को आजमगढ़ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 198 करोड़ रुपए की लागत वाली आजमगढ़ की 69 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें 11388.73 लाख रुपए की 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और 8469.29 लाख रुपए की 40 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहाकि, आजमगढ़ को भी हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व गोरखपुर एक्सप्रेस-वे दिया है। वाराणसी को भी कनेक्टविटी की स्वीकृति दी है। हमारी सरकार महाराजा सुहेलदेव के नाम से विश्वविद्यालय बनवा रही है।

सीएम योगी ने आजमगढ़ को 198 करोड़ रुपए की 69 परियोजनाओं का दिया तोहफा

सीएम योगी ने आजमगढ़ को 198 करोड़ रुपए की 69 परियोजनाओं का दिया तोहफा

आजमगढ़. सोमवार को आजमगढ़ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 198 करोड़ रुपए की लागत वाली आजमगढ़ की 69 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें 11388.73 लाख रुपए की 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और 8469.29 लाख रुपए की 40 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम योगी ने कहाकि, आजमगढ़ को भी हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व गोरखपुर एक्सप्रेस-वे दिया है। वाराणसी को भी कनेक्टविटी की स्वीकृति दी है। महाराजा सुहेलदेव के नाम से विश्वविद्यालय हमारी सरकार बनवा रही है। साथ ही आजमगढ़ में जल्‍द ही एयरपोर्ट बनाने और हवाई सेवा शुरू करने का वादा किया। इस अवसर पर सपा, बसपा या कांग्रेस पर कटाक्ष किया।
सपा, बसपा या कांग्रेस ने कुछ नहीं किया

सोमवार को आजमगढ़ की सभा में सीएम योगी आदित्यनाथ कहा कि ये काम सपा, बसपा या कांग्रेस ने नहीं किया। उनके लिए सिर्फ अपना परिवार ही प्रदेश और देश था। मोदी जी के लिए पूरा देश और मेरे लिए उत्‍तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता ही परिवार है।
सीएम योगी ने गिनाई उपलब्धियां

आंकड़ों के साथ अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश और आजमगढ़ में कितने गरीबों के घर निशुल्‍क बिजली कनेक्‍शन लगे। गरीबों को फ्री राशन मिल रहा है। प्राइमरी विद्यालयों में शिक्षा का स्‍तर सुधरा है। उनके सुंदरीकरण का काम हुआ है। बड़ी संख्‍या में किसानों को किसान सम्‍मान निधि का लाभ मिला है।
विपक्ष ने खराब की आजमगढ़ की छवि

विपक्ष पर आजमगढ़ की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए सीएम योगी ने कहा कि इन लोगों ने आजमगढ़ की पहचान आतंकियों को पैदा करने की धरती की बना रखी थी। आज ये पहचान बदल रही है।
करीब सात हजार को किसान सम्‍मान निधि

सीएम योगी ने बताया कि, प्रदेश सरकार इस साल मार्च तक 35 किलो अनाज, एक किलो चीनी, एक किलो दाल, तेल, नमक दे रही है। आज़मगढ़ में 7 हजार से ऊपर किसानों को किसान सम्‍मान निधि के तहत छह हजार रुपए दिए गए हैं।
मोदी जी की वैक्‍सीन कहते थे अखिलेश

कोरोना वैक्‍सीन न लगवाने को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहाकि, वे कोरोना वैक्‍सीन को भाजपा और मोदी जी की वैक्‍सीन कहते थे। वे बोले-‘अब तो अब्‍बाजान भी वैक्‍सीन लगवा चुके हैं। आप भी लगवा लें। नया वैरिएंट आ गया है। वैक्‍सीन लगवा लेंगे तो शायद सच बोलने लगेंगे।’ अखिलेश पर कटाक्ष करते हुए कहाकि, जब हम यहां कोरोना में मरीजों का हाल ले रहे थे तब अखिलेश इंग्लैंड घूम रहे थे।
कोरोना अभी खत्‍म नहीं हुआ

सीएम योगी ने जनता से पूछा कि कितने लोगों ने ये वैक्‍सीन लगवा ली है, हाथ उठाकर बताएं। जिन्‍होंने वैक्‍सीन नहीं लगवाई, वे तत्‍काल नजदीकी सरकारी अस्‍पताल में जाकर फ्री में वैक्‍सीन लगवा लें जिन्‍होंने दूसरी डोज नहीं ली है वे तत्काल दूसरी डोज ले लें। कोरोना अभी खत्‍म नहीं है। दुनिया के कई देशों में कहर बरपा रहा है इसलिए सभी को अभी कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाए रखना है।
सपा के राज में माफियाओं की सम्‍पत्‍ति बढ़ी

सपा के साथ बसपा और कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि जब इन दलों की सरकार थी इन्‍होंने प्रदेश और देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया। सपा के राज में माफियाओं की सम्‍पत्‍ति बढ़ी। आजम खां जैसे लोग दलितों का उत्‍पीड़न करते थे। आज माफियाओं की संपत्तिपर बुल्‍डोजर चल रहा है तो विपक्षा को दर्द हो रहा है।
विपक्षी जब सत्‍ता में था तो गरीब को कुछ नहीं मिलता था

सीएम योगी ने आरोप लगाया कि, विपक्षी पार्टिंयां जब सत्‍ता में थीं तो गरीब का अनाज खा लिया जाता था। गरीब को कुछ नहीं मिलता था। लोग, डर के माहौल में जीते थे। जब कोरोना का आतंक था तब बुआ-बबुआ, भाई-बहन सब गायब थे। सिर्फ भाजपा के लोग, हम लोग मदद कर रहे थे। जो संकट का साथी हो वही असली साथी होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो