आजमगढ़ में 8 नवंबर को 82 केंद्रों पर होगी लेखपाल भर्ती परीक्षा

आजमगढ़ में 8 नवंबर को 82 केंद्रों पर होगी लेखपाल भर्ती परीक्षा

Sujeet Verma | Publish: Nov, 05 2015 10:28:00 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

जिलाधिकारी ने परीक्षा संपन्न कराने के लिए एडीएम प्रशासन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

आजमगढ़. आजमगढ़ में आठ नवंबर को होने वाली चकबंदी लेखपाल सामान्य परीक्षा की तैयारियां जोरों पर हैं। इसके लिए 82 विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। बुधवार को शासन से भेजा गया प्रश्नपत्र कड़ी सुरक्षा के बीच कोषागार में रखवाया गया। जिलाधिकारी ने परीक्षा संपन्न कराने के लिए एडीएम प्रशासन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

जिले के अलावा पूरे प्रदेश में लेखपालों की कमी है। इनकी कमी के चलते मौजूद कर्मचारियों पर वर्कलोड है। इससे न केवल सरकार का नुकसान हो रहा, बल्कि जमीनी विवादों का निस्तारण समय से न होने पर आपराधिक घटनाएं भी बढ़ रही हैं। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने चंकबंदी लेखपाल पदों के रिक्त स्थानों पर नई नियुक्त करने की घोषणा की है। इसके तहत आठ नवंबर को अभ्यर्थियों की परीक्षा होनी है।

जिले में लेखपाल परीक्षा के लिए शहर से लेकर गांव तक कुल 82 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में कराया जाना निश्चय किया गया है। पहली पारी दिन में 11 बजे से एक बजे तक और दूसरी पाली तीन से शाम पांच बजे तक चलेगी।

परीक्षा के लिए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने एडीएम प्रशासन आशुतोष द्विवेदी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। बुधवार को लखनऊ से भेजा गया लेखपाल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र पहुंचने पर एडीएम ने अपनी देखरेख में उसे कोषागार में सुरक्षित रखवा दिया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned