script

आजमगढ़ में दोपहर 3 बजे तक 45.20 जबकि लालगंज में 44.11 प्रतिशत वोटिंग

locationआजमगढ़Published: May 12, 2019 04:30:40 pm

शुरूवाती दो घंटों में मतदाताओं ने खुलकर मतदान किया है। इस दौरान बरदह और सरायमीर में ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित भी रहा।

Voting Azamgarh

वोटिंग आजमगढ़

आजमगढ. लोकतंत्र के महापर्व के छठवें चरण में मतदान जारी है। शुरूवाती दो घंटों में मतदाताओं ने खुलकर मतदान किया है। इस दौरान बरदह और सरायमीर में ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित भी रहा। इसके बाद भी सुबह नौ बजे तक आजमगढ़ में 12.2 प्रतिशत तथा लालगंज संसदीय सीट पर 11.53 प्रतिशत मतदान हुआ।
 

लोकतंत्र के इस महापर्व में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा भी ले रहे है। ंआजमगढ (सदर) संसदीय क्षेत्र के 120 वर्षीय बुजुर्ग महिला बालकेशा सिंह निवासी करखिया रूस्तम सराय ने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया। बालकेशा सिंह को परिजन मतदान केन्द्र पर मत दिलाने के लिए उनको आटो से लेकर पहुंचे थे। जिसके बाद उनको व्हील चेयर पर बैठकर मतदान केन्द्र के अंदर पहुंचाया गया जहां उन्होने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। परिजनो ंकी मानें तो वे बुजुर्ग होने के साथ ही काफी बीमार भी चल रही है। लेकिन वे मतदान करने के लिए काफी उत्सुक रहती है और हर बार मतदान निश्चित करती है। वह आज भी सुबह से ही हम सबसे कह रही थी कि मुझे भी स्कूल पर ले चलो ताकि हम भी एक वोट दे सकें। मतदान के इस महापर्व में एक-एक वोट का महत्व है।
By Ran Vijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो