scriptAzamgarh CMO Dr Indra Narayan Tiwari guilty of wrong transfer directorate recommended for action | स्थानान्तरण की गलत सूचना देने व मनमाने तबादले में नप सकते हैं आजमगढ़ सीएमओ, निदेशालय ने की कार्रवाई की संस्तुति | Patrika News

स्थानान्तरण की गलत सूचना देने व मनमाने तबादले में नप सकते हैं आजमगढ़ सीएमओ, निदेशालय ने की कार्रवाई की संस्तुति

आजमगढ़ सीएमओ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी टेंडर घोटाले की जांच पूरी नहीं हुई है। इसी बीच सीएमओ पर स्थानान्तरण पर गलत सूचना देने का आरोप साबित हो गया है। निदेशालय सीएमओ द्वारा दिये गए नोटिस के जवाब से संतुष्ट नहीं है। इन्हें गलत सूचना देने का आरोपी मानते हुए कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा है।

आजमगढ़

Published: August 03, 2022 01:14:09 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. स्थानान्तरण के संबंध में गलत सूचना देने के मामले में आजमगढ़ के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. इंद्र नारायण तिवारी सहित प्रदेश के 29 सीएमओ पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। निदेशालय ने सीएमओ को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था लेकिन सीएमओ के जवाब से निदेशालय संतुष्ट नहीं हुआ और सीएमओ को दोषी मानते हुए कार्रवाई की संस्तुति शासन को भेज दी है। वैसे सीएमओ का दावा है कि उन्होने कोई गलत सूचना नहीं दी है। नोटिस का जवाब दे दिया है। आजमगढ़ सीएमओ पर टेंडर में घोटाल तथा जौनपुर से स्थानान्ततिर होकर आये तीन लिपिकों से मनमाना स्थानान्तरण करवाने का आरोप भी लगा है। जिसमें टेंडर के मामले में एडीएम प्रशासन जांच कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. इंद्र नारायण तिवारी
मुख्य चिकित्साधिकारी डा. इंद्र नारायण तिवारी

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में स्थानान्तरण में अनियमितता का मामला सामने आने के बाद शासन स्तर पर जांच कराई गई थी। जांच में जिले से भेजी गई सूचना में दो तरह की गड़बड़ी पाई गई। एक तो सीएमओ ने आयुष व दंत दंत चिकित्सकों के संबंध में गलत जानकारी दी। दूसरे लेवल 1, लेवल 2 व लेवल 3 के डाक्टरों की सूचना लेवल 1 के डाक्टर के रूप में दी गई।

इस मामले में निदेशक प्रशासन डा. राजा गणपति ने आजमगढ़ के सीएमओ डा. इंद्र नारायण तिवारी सहित 29 सीएमओ को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया। जिसमें सभी सीएमओ ने जवाब दिया कि उन्होंने सिर्फ हस्ताक्षर किया है। सूचना रिपोर्ट लिपिकों ने तैयार की थी। गडबड़ी के लिए संबंधित लिपिक दोषी है लेकिन निदेशालय इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ और नोडल अधिकारी होने के कारण सीएमओ को ही गलत सूचना देने का जिम्मेदार मानते हुए शासन को रिपोर्ट भेज दी है। माना जा रहा है कि इस मामले में कभी भी कार्रवाई हो सकती है।

वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ सीएमओ पर वाहनों के टेंडर में घोटाले का आरोप भाजपा नेताओं ने लगाया है। इस ममाले की जांच अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा की जा रही है। अभी इस ममाले में रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं सीएम अब एक नए आरोप से घिर गए हैं। वरिष्ठ लैब टेक्नीशियन प्रेमचन्द्र सहित कई कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि जौनपुर से स्थानान्तरित होकर आए तीन लिपिक मनमाने ढंग से स्थानान्तरण कर रहे है। प्रेमचंद ने इस ममाले में धन उगाही का आरोप लगाया है। दावा किया है कि वे बिलरियागंज में तैनात थे उनकी पोस्टिंग अजमतगढ़ हुई। वहां जगह नहीं है, इसके बाद भी 10 हजार की मांग की गई और पांच हजार रूपया लिया गया। समूह, ग, घ के कर्मचारियों के तबादले में भी भ्रष्टाचार हुआ है। इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. इंद्र नारायण तिवारी का कहना है कि जिन लोगों का मनमाफिक स्थानान्तरण नहीं हुआ है वे इस तरह का आरोप लगा रहे है। रहा शासन की नोटिस का तो वे जवाब दे चुके है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादाबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जानें BJP में कब शुरू होगी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की प्रक्रियावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.