scriptएक व्यक्ति के इस काम से 16 लोगों को हुआ कोरोना पाजिटिव, अभी और बढ़ सकती है संख्या | Azamgarh Coronavirus Positive person Negligence death Close contact | Patrika News

एक व्यक्ति के इस काम से 16 लोगों को हुआ कोरोना पाजिटिव, अभी और बढ़ सकती है संख्या

locationआजमगढ़Published: May 30, 2020 05:05:38 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

नौ एक ही परिवार के सदस्य, बाकी क्लोज कांटैक्ट के कारण हुए संक्रमितआटो चालक से खैनी मांगकर खाने वाला व्यक्ति भी हुआ संक्रमण का शिकार

एक व्यक्ति के इस काम से 16 लोगों को हुआ कोरोना पाजिटिव, अभी और बढ़ सकती है संख्या

एक व्यक्ति के इस काम से 16 लोगों को हुआ कोरोना पाजिटिव, अभी और बढ़ सकती है संख्या

आजमगढ़. एक व्यक्ति की लापरवाही का नतीजा आज परिवार ही नहीं बल्कि पास-पड़ोस के लोेग भी भुगत रहे है। कारण कि उक्त प्रवासी कार से परिवार के साथ मुंबई से लौटने के बाद सीधे घर चला गया था। हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जहां गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी थी। मौत के बाद उस व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब उसके परिवार व पट्टीदार सहित 16 लोग संक्रमण का शिकार हो गए है। अभी यह संख्या और बढ़ सकती है। कारण कि कुछ लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। संक्रमण का प्रमुख कारण क्लोज कांटैक्ट माना जा रहा है।
जहानागंज ब्लाक के नेतपुर गांव में एक परिवार के लोग 17 मई को मुंबई से कार से घर आये थे। उक्त परिवार जांच कराने के बजाय सीधे घर चल गया था। 18 को तबीयत खराब होने पर एक व्यक्ति मेडिकल कालेज जांच कराने पहुंचा लेकिन लाइन में ही बेहोश होकर गिर गया। इसके बाद उसे सेंपल लेकर लखनऊ रेफर कर दिया गया था जहां उपचार के दौरान 19 मई को उसकी मौत हो गयी थी। मौत के बाद उस व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आयी थी।
बाद में उसके परिवार के लोगों और उनके क्लोज कांटैक्ट की सैंपलिंग की गई तो पत्नी, बेटा, उसे अस्पताल लाने वाला आटो चालक, एंबुलेंस चालक और मेडिकल कालेज में सैंपलिंग करने वाला फार्मासिस्ट पाजिटिव पाए गये। फार्मासिस्ट की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद वह जिस होटल में कोरंटाइन था उसके कर्मचारियों की सेंपलिग की गयी। होटल के दो कर्मचारी भी पाजिटिव पाए गये।
यही नहीं नेतपुर में आठ और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें मुंबई निवासी प्रवासी का दाह संस्कार करने वाले चचेरे भाई, उनकी बहू, एक और चचेरे भाई और उसकी बेटी, पोता, चाची, आटो ड्राइवर का बेटा, आटो ड्राइवर से खाने वाला व्यक्ति भी संक्रमित है। इस तरह गांव में कुछ लोगों लोगों में संक्रमण पाया गया है। यह सभी मृत कोरोना पाजिटिव के कहीं न कहीं कांटैक्ट में आये थे। अब गांव के लोग दहशत में है। लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो