scriptराम गोविंद चौधरी से महिलाओं ने की अखिलेश को बुलाने की बात तो उन्होंने दिया यह जवाब | Azamgarh Dalit Opression Ram Govind Choudhary visit Paliya village | Patrika News

राम गोविंद चौधरी से महिलाओं ने की अखिलेश को बुलाने की बात तो उन्होंने दिया यह जवाब

locationआजमगढ़Published: Jul 18, 2021 12:58:47 pm

दलित उत्पीड़न के मामले में पलिया पीड़ितों का हाल लेने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष से महिलाओं ने पूर्व सीएम अखिलेश को बुलाने की मांग की। इसपर उन्होंने जवाब दिया कि अखिलेश जरूर आते अगर मुलायम सिंह अस्पताल में भर्ती न होते।

पीड़ितों से मिलते राम गोविंद चौधरी

पीड़ितों से मिलते राम गोविंद चौधरी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. सांसद अखिलेेश यादव की आजमगढ़ से दूूरी पर सवाल उठनेे लगे है। पहले सिर्फ राजनीतिक दल सांसद के अपने संसदीय क्षेत्र में न आने पर सवाल उठाते थे और लापता होने का पोस्टर चिपकाते थेे लेेकिन पर पीड़ित लोग भी सांसद पर अंगुली उठानेे लगे हैं। शुक्रवार को तो पलिया गांव की दलित महिलाओं ने नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी से अखिलेश यादव को बुलानेे की मांग तक कर दी। यह अलग बात है कि राम गोविंद चौधरी इस मामले को बहुत ही सफाई से टाल गए।

बता दें कि पिछलेे महीने मारपीट के मामले में रौनापार थाना क्षेत्र के पलिया गांव पहुंची पुलिस पर ग्राम प्र्रधान और उसके सहयोगियों ने हमला कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने प्रधान व अन्य आरोपियों के घर तोड़फोेड़ की थी। इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। सपा, बसपा, कांग्रेस, आजाद समाज पार्टी सहित सभी दल इसे मुद्दा बनानेे में जुटे है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष पलिया गांव पीड़ितों से मिलने पहुुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियोें के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करनेे की मांग की थी। बातचीत के दौरान ही महिलाओं ने नेता प्रतिपक्ष से सांसद अखिलेश यादव को बुलाने की मांग की थी।

जिस पर राम गोविंद चौधरी ने कहा कि चूंकि मुलायम सिंह यादव दिल्ली के वेदांता हास्पिटल में भर्ती हैं इसलिए वह यहां नहीं आ सके। पूरी घटना की जानकारी अखिलेश यादव को देंगे। विधायक दुर्गा यादव, नफीस अहमद, संग्राम यादव, एमएलसी राकेश उर्फ गुड्डू यादव सदन में मुद्दा उठाएंगे। आम आदमी द्वारा सांसद की क्षेत्र से दूरी बनानेे के सवाल से सपा जहां असहज है वहीं विरोधी दलोें को एक बार फिर मौका मिल गया है।

BY Ranvijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो