scriptडीएम की सख्ती, हफ्ते भर में नहीं पूरा किया लक्ष्य तो निलंबित होंगे छह सचिव | azamgarh dm shivakant dwivedi strict on officers | Patrika News

डीएम की सख्ती, हफ्ते भर में नहीं पूरा किया लक्ष्य तो निलंबित होंगे छह सचिव

locationआजमगढ़Published: May 31, 2019 08:05:55 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जीओ टैगिग के संबंध में एडीओ पंचायत के साथ समीक्षा बैठक हुई

up news

डीएम की सख्ती, हफ्ते भर में नहीं पूरा किया लक्ष्य तो निलंबित होंगे छह सचिव

आजमगढ़. जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत बने शौचालयों के जीओ टैगिग के संबंध में एडीओ पंचायत के साथ समीक्षा बैठक हुई।

जिलाधिकारी ने ग्रामवार निर्मित शौचालयों के जीओ टैगिग संबंधित एडीओ पंचायत से जानकारी ली। खराब प्रगति पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। सभी संबंधित एडीओ पंचायत को निर्देश दिया कि निर्मित शौचालयों की एनजीटी कोड और जीओ टैगिग की कार्रवाई एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें, अन्यथा निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने एडीओ पंचायत जहानागंज एवं पवई को शौचालय की जीओ टैगिग में खराब प्रगति पाए जाने पर डीपीआरओ आनंद प्रकाश श्रीवास्तव को संबंद्धीकरण करने का निर्देश दिया। साथ ही महराजगंज, फूलपुर के एडीओ पंचायत का चार्ज हटाकर किसी दूसरे को नामित करने के भी निर्देश दिए। एडीओ पंचायत अजमतगढ़, मार्टीनगंज, मुहम्मदपुर, महराजगंज, पल्हनी एवं तहबरपुर के सचिवों के निलंबन एवं प्रशासनिक कार्रवाई करने के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी को दिया। कहा कि एनजीटी कोड एवं जीओ टैगिग एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। एक सप्ताह बाद पुनः समीक्षा की जाएगी। इस अवसर पर सीडीओ डीएस उपाध्याय, डीसी प्रीति सिंह लेट्स डू पाजीटिव टीम के यशवंत व उनकी टीम थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो