scriptनोटबंदी के बाद परेशान लोगों के लिए आजमगढ़ डीएम ने की यह पहल, मिलेगी राहत  | azamgarh dm statement on demonetisation | Patrika News

नोटबंदी के बाद परेशान लोगों के लिए आजमगढ़ डीएम ने की यह पहल, मिलेगी राहत 

locationआजमगढ़Published: Nov 19, 2016 06:13:00 pm

बैंक के अधिकारियों को दिया सुझाव 

आजमगढ़. नोटों के एक्सचेंज के दौरान होने वाली असुविधा को लेकर डीएम ने एक अच्छी पहल की है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जनपद के सभी बैंको के मैनेजरों से आग्रह किया है कि जिस बैंक मे करेन्सी कम हो गई है, तो वे बैंक बन्द न करें। जनता को संवेदनशील होकर वास्तविकता की जानकारी दें। 


जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील किया है धैर्य का परिचय दें। जैसे ही आरबीआई से करेन्सी प्राप्त होगी, वितरण का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शादी-विवाह के लिए रू 2 लाख 50 हजार तथा किसानों को खाद-बीज तथा अन्य आवश्यताओ की पूर्ति हेतु रू0 25000/- हप्ते में निकाल सकते है। यह शिकायतें आ रही है कि कुछ बैंक कटी-फटी नोटों को दे रहे है।

जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए बैंक मैनेजरों को निर्देशित किया कि कट-फटी नोट का भुगतान न किया जाय। करेन्सी नोट का भुगतान किया जाय, जिस भी व्यक्ति को कट-फटी नोट का भुगतान हुआ है, वह व्यक्ति बैंक में अपनी कटी-फटी नोट को बदलकर अच्छा करेन्सी/नोट प्राप्त कर लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो