आजमगढ़ के डीएम ने शिब्ली कॉलेज में 730 प्रधानाचार्यों के साथ बैठक कर कही है ये बात

आजमगढ़ के डीएम ने शिब्ली कॉलेज में 730 प्रधानाचार्यों के साथ बैठक कर कही है ये बात

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Jul, 30 2018 11:43:14 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

जिलाधिकारी ने शिब्ली इंटर कॉलेज में बैठक के दौरान दिये निर्देश।

आजमगढ़. जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में शिब्ली इण्टर कॉलेज में समस्त माध्यमिक विद्यालय, जनपद आजमगढ़, कुल 730 प्रधानाचार्यो के साथ एक आवश्यक बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने समस्त प्रधानाचार्यो को स्वच्छ भारत मिशन (ओ डी एफ) के तहत शहर/गांव आदि को स्वच्छ रखने के निर्देश दिये। विद्यालयों में वृक्षा रोपण के साथ-साथ शैक्षिक पंचांग वर्ष 2018-19 के अनुसार पठन-पाठन कराये जाने के भी निर्देश दिये तथा समस्त प्रधानाचार्यो को स्वच्छ भारत मिशन (ओडीएफ), विद्यालयों में वृक्षारोपण व राष्ट्रीय कृमि दिवस 10 अगस्त 2018 का मनाये जाने हेतु निर्देश दिया गया।

 

इसे भी पढ़ें

एक चारपाई पर सो रहे दो भाइयों की सांप काटने से मौत, सांप काटे तो कभी न करें ये गलती

 

इसके अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक, आजमगढ़़ द्वारा समस्त प्रधानाचार्यो को यह भी निर्देश दिया गया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अध्ययन रत शैक्षिक सत्र 2018-19 (परीक्षा वर्ष 2020) के कक्षा-9 एवं 11 के छात्र/छात्राओं का अग्रिम पंजीकरण एवं, वर्ष 2019 की कृषि भाग-एक की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले कक्षा-11 के छात्र/ छात्राओं का अग्रिम पंजीकरण आवेदन एवं, वर्ष 2019 की हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के आवेदन पत्र परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड किये जाने तथा वर्ष 2019 की हाईस्कूल/ इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के लिए परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण कम्प्यूटर द्वारा ऑन लाइन कराये जाने हेतु विद्यालयों से सम्बन्धित आधारभूत सूचनाएं को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की अन्तिम तिथि 6 अगस्त 2018 है। 6 अगस्त 2018 तक विद्यालयों के आधारभूत सूचनायें अपलोड किये जाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में प्रधानाचार्य गण नसीम अहमद, विनय कुमार सिंह, श्रीमती सुधा सिंह, श्रीमती निशात अफजा, रणधीर सिंह, प्रवीण कुमार सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
By Ran Vijay Singh

इसे भी पढ़ें

UP भाजपा के सहयोगी दल के विधायक का दर्द, बार-बार कहने पर भी नहीं बनायी जा रही घर तक जाने के लिये सड़क

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned