scriptआजमगढ़ में कोरोना का कहर जारी, पांच और कोरोना वायरस पाजिटिव मिले | Azamgarh Five Corona virus positive DM 45 Containment Zone June | Patrika News
आजमगढ़

आजमगढ़ में कोरोना का कहर जारी, पांच और कोरोना वायरस पाजिटिव मिले

पांच और कोरोना पाजिटिव से संक्रमितों की संख्या पहुंची 123अब तक 3 संक्रमितों की हो चुकी है मौत, 22 स्वस्थ होकर जा चुके हैं घर98 संक्रमितों का विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है उपचार

आजमगढ़Jun 03, 2020 / 05:25 pm

Mahendra Pratap

आजमगढ़ में कोरोना का कहर जारी, पांच और कोरोना वायरस पाजिटिव मिले

आजमगढ़ में कोरोना का कहर जारी, पांच और कोरोना वायरस पाजिटिव मिले

आजमगढ़. जिले में कोरोना संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा। पिछले चौबीस घंटों में जिले में पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। लगातार बढ़ रहा संक्रमण प्रशासन की चुनौती के साथ ही आम आदमी की मुसीबत भी बढ़ा रहा है। बुधवार को आठ और कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 45 हो गयी है।
जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। रविवार को जिले में छह नए संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद सोमवार को फिल्म स्टार शबाना आजमी के गांव मिजवा की एक महिला सहित 14 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी थी। मंगलवार की रात से अब तक पांच और पाजिटव मरीजों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 123 हो गयी है। अब तक जिले में तीन कोरोना पाजिटिव की मौत हो चुकी है जबकि 22 लोग स्वस्थ्य होकर घर जा चुके है। 98 संक्रमित लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।
जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पिछले चौबीस घंटे में जिले में पांच पाजिटिव पाए गए है। वर्तमान में 98 कोरोना पाजीटिव एक्टिव मरीज हैं, जिसमें से 47 मरीज को एल-1 अस्पताल (महामृत्यंज डेण्टल कालेज, इटौरा) में भर्ती कर ईलाज किया जा रहा है। 49 मरीज को एल-3 अस्पताल (पीजीआई चक्रपानपुर) में तथा 02 मरीजों को एल-1 अस्पताल भर्ती किया गया है। जिले में 34 कोरंटाइन सेंटर एक्टिव है जिसमें 267 लोग रूके है। 13 फैसिलिटी क्वारंटाइन सेन्टर में 203 व्यक्ति, 06 इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में 33 व्यक्ति एवं 15 आश्रय स्थलों में 31 व्यक्तियों को क्वारंटाइन किया गया है।
उन्होंने बताया कि कुल 133 सैम्पल जांच के लिए भेजे गये हैं। गत 24 घण्टे में 223 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 05 जांच रिपोर्ट पाजीटिव व 218 जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है एवं अभी भी 734 जांच रिपोर्ट प्रतिक्षारत है। एल-1 एवं एल-3 अस्पताल में भर्ती 65 कोरोना पाजीटिव मरीजों का द्वितीय सैम्पल जांच के लिए गोरखपुर लैब में भेजा गया है।

Home / Azamgarh / आजमगढ़ में कोरोना का कहर जारी, पांच और कोरोना वायरस पाजिटिव मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो