scriptशिक्षकों की नियुक्ति न होने से नाराज जीजीआईसी की छात्राओं ने जाम कर किया हंगामा | Azamgarh GGIC Student protest on No recruitment of teachers | Patrika News
आजमगढ़

शिक्षकों की नियुक्ति न होने से नाराज जीजीआईसी की छात्राओं ने जाम कर किया हंगामा

अधिकारियों के 15 दिन में शिक्षक नियुक्ति का लिखित आश्वासन देने पर जाम छात्राओं ने समाप्त किया जाम

आजमगढ़Oct 06, 2017 / 08:20 am

sarveshwari Mishra

Student Protest

छात्राओं का प्रदर्शन

आजमगढ़. पठन पाठन प्रभावित होने के बाद भी शिक्षकों की नियुक्ति न होने से नाराज राजकीय महिला महाविद्यालय सगदी अहरौला की छात्राओं ने विद्यालय के बाहर सड़क जामकर प्रदर्शन किया। इस दौरान शासन और शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। अधिकारियों द्वारा 15 दिन में शिक्षक नियुक्ति का लिखित आश्वासन देने पर जाम समाप्त हुआ।

साइंस की छात्रा वंदना तिवारी के नेतृत्व में गुरूवार को पूर्वाह्रन करीब 8.05 बजे सैकड़ों छात्राएं विद्यालय के बाहर निकली और अहरौला कप्तानगंज मार्ग को जाम करते हुए धरने पर बैठ गई। इस दौरान शिक्षा विभाग हाय हाय, सोना न चांदी चाहिए हमको हमारी शिक्षा चाहिए. भ्रष्ट प्रशासन मुर्दाबाद आदि नारे लगाये गये।

सड़क जाम रहने से अफरातफरी मच गई। महाविद्यालय के प्राचार्य अजय मिश्रा छात्राओं को मनाने का प्रयास किया लेकिन छात्राएं मानने को तैयार नहीं हुई। छात्राओं का कहना था कि 2015 से जब से विद्यालय की शुरुआत हुई तभी से यहां पर शिक्षकों की भारी कमी है। शिक्षा विभाग हमारे भविष्य के साथ खेल रहा है।

छात्राओं ने कहा कि यहां शिक्षकों का 15 पद स्वीकृत है लेकिन आठ शिक्षकों की ही तैनाती है। साइंस में 100 बायो और मैथ में 100-100 छात्राएं अध्ययनरत हैं। शिक्षकों की कमी के चलते पिछले सत्र में कई छात्राएं फेल हो गई लेकिन अभी तक विद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा नहीं किया गया।

जाम की सूचना मिलने पर एसडीएम बुढ़नपुर इंद्रभान तिवारी, सीओ फूलपुर संतोष सिंह, नायब तहसीलदार बुढ़नपुर विराग पांडेय ने छात्राओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्राएं जिद पर अड़ी रही। इसके बाद एसडीएम ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा निदेशक वाराणसी से वार्तालाप किया और छात्राओं को 15 दिन के भीतर शिक्षक तैनाती का लिखित आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।
इस मौके पर पूजा तिवारी, बंदना तिवारी, ज्योति यादव, शालू, ज्ञानेंद्रिय पांडेय, आरती, दीपमाला, रेनू भारती, गुंजन चैहान, प्रिया चैबे, रंजना, रक्षा अग्रहरी, बंदना तिवारी आदि शामिल थी।

Home / Azamgarh / शिक्षकों की नियुक्ति न होने से नाराज जीजीआईसी की छात्राओं ने जाम कर किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो