scriptकरोड़ों रुपए से बना अस्पताल, ग्रामीण पथते हैं उपले, एएनएम सेंटर में चलता है अस्पताल | Azamgarh Hospital Rural Cow dung Pathte ANM Center | Patrika News

करोड़ों रुपए से बना अस्पताल, ग्रामीण पथते हैं उपले, एएनएम सेंटर में चलता है अस्पताल

locationआजमगढ़Published: Jun 15, 2020 01:06:15 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

एक दिन भी नहीं बैठे डाक्टर, खिड़की दरवाजे हो चुके है गायब

करोड़ों रुपए से बना अस्पताल, ग्रामीण पथते हैं उपला, एएनएम सेंटर में चलता है अस्पताल

करोड़ों रुपए से बना अस्पताल, ग्रामीण पथते हैं उपला, एएनएम सेंटर में चलता है अस्पताल

आजमगढ़. जिले में एक अस्पताल ऐसा है जिसकी बिल्डिंग तैयार करने में करोड़ों रुपए खर्च हुए है लेकिन इसका उपयोग सिर्फ उपला पाथने के लिए होता है। ऐसा भी नहीं है कि यहां चिकित्सक व अन्य स्टाफ की तैनाती नहीं है। चिकित्सक कर्मचारी वर्षों से तैनात है लेकिन भवन में दस साल में कोई नहीं बैठा। कई खिड़की और दरवाजे गायब हो चुके हैं। अस्पताल में तैनात चिकित्सक एएनएम सेंटर में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का संचालन कर रहे है। आम आदमी परेशान है लेकिन चिकित्सा प्रभारी तक को नहीं पता है कि उनके अस्पताल की अपनी कोई बिल्डिंग भी है।
बात हो रही है सठियांव ब्लाक के महुआ मुरारपुर में दस साल पहले बने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का। जब इसका निर्माण हुआ तो लोेगों को लगा कि अब स्वास्थ्य व्यवस्था को चार चांद लग जाएंगे। उन्हें उपचार के लिए जिला मुख्यालय तक भटकना नहीं होगा लेकिन अस्पताल विभागीय लापरवाही की भेंट चढ़ गया।
आज भी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एएनएम सेंटर के भवन में संचालित किया जा रहा है। इस अस्पताल में एक चिकित्सक, एक फार्मासिस्ट सहित दर्जनभर कर्मचारियों की तैनाती की गई है, लेकिन आज तक कोई नए भवन में नहीं बैठा। करोड़ों खर्च कर बनी बिल्डिंग धूल फांक रही है। दरवाजे व खिड़कियां टूट चुकी हैं। ग्रामीण परिसर में उपला पाथ रहे हैं। विभागीय अधिकारियों को कहना है कि अब तक भवन हैंडओवर नहीं हुआ है तो हम क्या करें। स्थानीय लोगों को उपचार के लिए जिला मुख्यालय तक भटकना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार सीएमओ और डीएम से की लेकिन किसी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। वहीं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डा. अजीत कुमार का कहना है कि उनकी पोस्टिंग हाल में हुई है। अस्पताल की कोई नई बिल्डिंग भी है यह उन्हें नहीं मालूम।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो