scriptकोरोनाः अखिलेश के संसदीय क्षेत्र को योगी सरकार का तोहफा, मंडलीय अस्पताल में लगेंगे नौ वेंटिलेटर | Azamgarh hospitals gets 9 ventilators amid corona | Patrika News

कोरोनाः अखिलेश के संसदीय क्षेत्र को योगी सरकार का तोहफा, मंडलीय अस्पताल में लगेंगे नौ वेंटिलेटर

locationआजमगढ़Published: Apr 02, 2020 08:33:17 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– लूट खसोट पर लगेगी रोक, आम आदमी को मिलेगी राहत- एक वेंटिलेटर स्टॉल, कर्मचारियों को दी जा रही आनलाइन ट्रेनिंग

ventilators

ventilators

आजमगढ़. कोरोना के कहर के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र को बड़ा तोहफा दिया है। आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में नौ वेंटिलेटर लगाएं जाएंगे। इससे जहां संक्रमण होने की स्थिति में मरीजों को त्वरित उपचार मिल सकेगा वहीं आने वाले दिनों में निजी अस्पतालों द्वारा की जाने वाली लूट खसोट पर भी लगाम लगेगी। अस्पताल में एक वेंटिलेटर स्टॉल किया जा चुका है। वेंटिलेटर को सही ढंग से संचालित करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को आनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है।
बता दें कि आजमगढ़ जिले की आबादी 50 लाख से अधिक है, लेकिन मेडिकल कालेज को छोड़ दिया जाए, तो किसी भी अस्पताल में वेंटिलेटर की सुविधा नहीं है। निजी अस्पताल में मरीजों से मनमानी रकम वसूली जाती थी। हाल में कोरोना वायरस का प्रदेश में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए अब सरकार गंभीर हो गयी है। संक्रमण होने की स्थिति में तत्काल मरीज को स्वास्थ्य सेवा दी जा सके इसके लिए सरकार मंडलीय अस्पताल में नौ वेंटिलेटर लगवा रही है। इसके इतर प्राइवेट अस्पतालों में आइसोलेशन एवं क्वारंटाइन वार्ड बनाया गया है। इससे अब जिले में निजी व सरकारी अस्पतालों में कुल मिलाकर 40 वेंटिलेटर हो जाएंगे। मंडलीय जिला चिकित्सालय में मात्र एक वेंटिलेटर का भी उपयोग शुरू कर दिया गया है। बाकि वेंटिलेटर जल्द ही यहां पहुंच जाएगा। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. एसकेजी सिंह का कहना है कि शासन से नौ वेंटिलेटर भेजे जाने का आदेश है। स्वास्थ्य कर्मियों को आनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है। वेंटिलेटर मिलने पर स्टॉल करके इलाज शुरू कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो