scriptमृत हालत में मिली वृद्धा की हुई शिनाख्त, जिले की क्राइम की अन्य खबरें | azamgarh latest crime news in Hindi | Patrika News

मृत हालत में मिली वृद्धा की हुई शिनाख्त, जिले की क्राइम की अन्य खबरें

locationआजमगढ़Published: Aug 28, 2018 10:31:31 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मुबारकपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली थी शारदा

Azamgarh crime news

आजमगढ़ क्राइम की खबरें

आजमगढ़. जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चंगईपुर गांव के पास सोमवार की सुबह खेत में मृत हालत में मिली वृद्धा के शव की शिनाख्त मंगलवार की सुबह संभव हो सकी। जिला अस्पताल के मर्चरी रूम में रखे गए शव को देख परिजनों ने मृतका की पहचान की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
मृतका शारदा देवी (65) पत्नी मूलचंद मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव की रहने वाली थी। बीते रक्षाबंधन के दिन वह घर से अचानक लापता हो गई।
इस संबंध में मृतका के पुत्र संतोष यादव ने मुबारकपुर थाने में मां की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मंगलवार की सुबह समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर के बाद परिजन जीयनपुर कोतवाली पहुंचे। वहां से मिली जानकारी के बाद परिजन जिला अस्पताल स्थित मर्चरी रूम पहुंच कर वहां रखे गए शव की शिनाख्त शारदा देवी के रूप में की।
मीडिया ने लिया संज्ञान तब शुरू हुआ लावारिस मरीजों का इलाज
जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए तीन अज्ञात लोगों को लावारिस हाल में छोड़ दिया गया था। अस्पताल में भर्ती मरीजों के वार्ड से उठ रही दुर्गंध के बारे में लोगों ने मीडिया को बताया। मंगलवार की सुबह जिला अस्पताल पहुंचे मीडियाकर्मियों ने जब इस मामले को संज्ञान में लेते हुए अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से वार्ता की तो अचानक महकमा जाग गया। आनन-फानन दुर्गंधयुक्त वातावरण में पड़े लावारिस मरीजों का ईलाज शुरू कर दिया गया। इस संबंध में अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों का कहना है कि एक तरफ सरकार स्वच्छता अभियान चला रही है, वहीं सरकार के मातहत शासनादेश का मखौल उड़ा रहे हैं। अस्पताल प्रशासन के इस रवैए से बेहाल लोगों ने अस्पताल पहुंचे मीडियाकर्मियों के कृत्य की सराहना की।
चोरी के मामले में दर्ज हुई नामजद रिपोर्ट
शहर कोतवाली में सोमवार को क्षेत्र के कोल बाजबहादुर गांव में तीन दिन पूर्व हुई चोरी के मामले में नामजद किए गए दो युवकों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।
तहबरपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर ग्राम निवासी एवं कोल बाजबहादुर गांव में किराए का कमरा लेकर रहने वाले वीरेंद्र कुमार पुत्र रामजीत यादव का आरोप है कि बीते 24 अगस्त को उसके कमरे का ताला तोड़कर 31 हजार रुपए व जेवरात चोरी चले गये। इस मामले में पीड़ित ने बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बरोही फतेहपुर ग्राम निवासी विवेक सिंह एवं अनूप सिंह को आरोपित किया है। नामजद आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर घटना की छानबीन शुरु कर दी है।

अगवा की गई किशोरी एफआईआर दर्ज
गंभीरपुर थाने की पुलिस ने बीते 22 अगस्त की शाम बहला-फुसलाकर अगवा की गई 17 वर्षीय किशोरी के मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। गंभीरपुर क्षेत्र से अगवा की गई किशोरी के पिता का आरोप है कि बीते 22 अगस्त की शाम क्षेत्र के असाऊर टीकर (चक उमरी रामेश्वर गिरी) ग्राम निवासी आनंद पुत्र अनिल गिरी उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया।

जेवर समेट मायके गई पत्नी, पति ने दर्ज कराई रिपोर्ट
गांव के लोगों के उकसाने पर महिला अपने जेवर समेट कर मायके चली गईम अब वह वापस ससुराल नहीं आ रही है बल्कि इस मामले में उसके पति को जान माल की धमकी दी जा रही है। पीड़ित पति ने मंगलवार को स्थानीय थाने में अपने गांव के ही पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।
तरवां थाना क्षेत्र के अवनी ग्राम निवासी प्रशांत सिंह का आरोप है कि गांव के ही दीपक पुत्र इंद्रसेन सिंह सहित पांच लोगों ने उसकी पत्नी को उत्प्रेरित किया। इसके बाद उसकी पत्नी घर से जेवर समेटकर मायके चली गई। अब वह मायके से वापस ससुराल नहीं आ रही है। मायके में रह रही महिला के पति प्रशांत सिंह का आरोप है कि इस मामले में पत्नी को उकसाने वाले लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो