scriptहिस्ट्रीशीटर था चुनावी रंजिश में मारा गया हीरालाल यादव | Azamgarh Panchayat Election Bloody Hiralal Yadav Murder | Patrika News

हिस्ट्रीशीटर था चुनावी रंजिश में मारा गया हीरालाल यादव

locationआजमगढ़Published: Aug 14, 2020 12:49:28 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

-हत्या में शामिल प्रधान सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फरार तीन अन्य आरोपियों पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित-पुलिस लाइन में तैनात निरीक्षक राकेश कुमार सिंह को भेजा गया देवगांव-पांच बार से सुरेंद्र के घर में ही थी प्रधानी, मृतक भी लड़ना चाहता था प्रधानी का चुनाव-पार्टी के दौरान कहासुनी के बाद गोली मारकर पिता पुत्र की की गयी हत्या

हिस्ट्रीशीटर था चुनावी रंजिश में मारा गया हीरालाल यादव

हिस्ट्रीशीटर था चुनावी रंजिश में मारा गया हीरालाल यादव

आजमगढ़. देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घोड़सहना नाऊपुर गांव में खूनी खेल के पीछे प्रधान की कुर्सी थी। जिनपर हत्या का आरोप है उनके परिवार के लोग पिछले पांच बार से प्रधान चुने जा रहे है और जिसकी हत्या हुई है वह इस बार किसी भी हालत में प्रधान की कुर्सी हासिल करना चाहता था। इसलिए पूरी प्लानिंग के तहत पहले मृतक और उसके पुत्र को दावत थी गयी और शराब पीने के दौरान मामूली विवाद में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। खास बात है कि मरने वाला भी आम आदमी नहीं था बल्कि देवगांव कोतवाली क्षेत्र का मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर था। उसके खिलाफ हत्या के चार, लूट का एक सहित कुल 18 मामले पंजीकृत है। गांव में अब भी तनाव है। पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित तीन आरोपियों को शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार कर स्थिति को सामान्य बनाने का प्रयास किया है। वहीं पुलिस लाइन में तैनात निरीक्षक राकेश कुमार सिंह को निरीक्षक क्राइम पद पर देवगांव कोतवाली में तैनात कर दिया गया है।
पुलिस के मुताबिक देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घुड़सहना नाऊपुर गांव निवासी लालबहादुर यादव दबंग किस्म की व्यक्ति है। उसकी पत्नी गांव की प्रधान है। पिछले पांच चुनाव से इसी के परिवार के लोग प्रधान चुने जाते रहे हैं। वहीं इसी गांव का मृतक हीरालाल यादव देवगांव कोतवाली का हिस्ट्रीशिटर था। उसके खिलाफ हत्या के चार, लूट का एक, गुंडा एक्ट, गैंगेस्टर सहित कुल 18 मुकदमें पंजीकृत है। हीरालाल को लालबहादुर का प्रतिद्वंद्वी माना जाता था। आने वाले पंचायत चुनाव में हीरालाल प्रधानी का चुनाव लड़ना चाहता था।
पहले पिता और फिर पुत्र को मारी गोली :- गुरुवार की शाम लालबहादुर के घर पार्टी थी। जिसमें हीरालाल और उसके 20 वर्षीय पुत्र तेज यादव को भी बुलाया गया था। बताते है कि सभी ने साथ चाउमीन खाया और शराब पीने का दौर शुरू हुआ। इसी दौरान दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ और हीरालाल को गोली मार दी गयी। पिता को गोली लगने के बाद तेज यादव ने भागकर खुद को बचाने का प्रयास किया लेकिन उसे 50 मीटर दौड़ाकर गोली मार दी गयी। हीरालाल की तो मौके पर ही मौत हो गयी लेकिन तेज को घायलावस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पिता और पुत्र की मौत के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। बहरहाल देर रात पुलिस ने हालात को नियंत्रण में कर लिया। मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर ग्राम प्रधान सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
आरोपियों को गिरफ्तार करने को दबिश जारी :- पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि पिता पुत्र की हत्या मामले में ग्राम प्रधान सहित छह लोग आरोपित किये गए हैं। इसमें फेंकू यादव पुत्र मुसाई यादव, अजय यादव पुत्र लालबहादुर यादव व ग्राम प्रधान कमली देवी पत्नी विजय बहादुर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। सुरेंद्र यादव पुत्र फेंकू यादव, दिलीप यादव पुत्र विजय बहादुर यादव व लाल बहादुर यादव पुत्र अमरदेव यादव अभी फरार हैं। इन पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो