दो साल से सउदी अरब में फंसा है आजमगढ़ का एक युवक 

दो साल से सउदी अरब में फंसा है आजमगढ़ का एक युवक 
implicated

भाजयुमो ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिख की पहल की मांग, पहल रंग लाई तो वतन लौटेगा अजय

आजमगढ़. दो साल से सउदी अरब में फंसे जिले के युवक की वतन वापसी के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने पहल की है। संगठन ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने और युवक देश वापस लाने गुजारिश की है। इससे पीड़ित के परिजनों में भी उम्मीद का संचार हुआ है।

बता दें कि मेहनगर थाना क्षेत्र के जयनगर जिगनी गांव निवासी अजय कुमार भारद्वाज पुत्र महेंद्र राजभर 01 मई 2012 को सऊदी अरब गया था। वहां वह एक कंपनी के लिए जेसीबी चलाता है। कंपनी का वीजा 2 साल के लिए ही मान्य था जो 01 मई 2014 को समाप्त हो गया। परिजनों का आरोप है कि कंपनी के मालिक अब्दुल रहमान, अवध रहमान हादी द्वारा अजय को जो वेतन देने के लिए कहा था उसके अनुसार वेतन नहीं दिया गया। उन्होंने उसका पासपोर्ट और अन्य अभिलेख भी अपने पास रख लिया। अजय ने कई बार भारत आने के लिए पासपोर्ट मांगा लेकिन उक्त लोग पासपोर्ट वापस नहीं किये। 

वर्तमान में अजय की मां की हालत काफी खराब है। वहीं परिवार के अन्य सदस्य अजय की वापसी के लिए प्रयास कर थक चुके हैं लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामला संज्ञान में आने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने  विदेश मंत्री भारत सरकार सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर व ट्वीट करके मामले को अवगत कराया है। साथ ही उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या से मिलकर पत्रक पत्रक सौंप अजय को भारत वापस लाने के लिए पहल करने की मांग की। सूरज ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने आश्वस्त किया है कि वे इस मामले में केंद्रीय नेतृत्व व विदेश मंत्री से बात कर अजय की वापसी का रास्ता साफ करायेंगे। इससे परिवार केे लोगों में भी बेटे के घर वापसी की उम्मीद जागी है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned