scriptआजमगढ़ पुलिस को एक लाख का ईनाम, क्राइम कंट्रोल और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिये मिला पुरस्कार | Azamgarh Police Got Prize Rs 1 Lakh for Better Crime Control | Patrika News

आजमगढ़ पुलिस को एक लाख का ईनाम, क्राइम कंट्रोल और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिये मिला पुरस्कार

locationआजमगढ़Published: Sep 27, 2020 08:50:51 pm

पुलिस कप्तान सुधीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने हासिल की बड़ी उपलब्धि
बोले कप्तान, जिले को अपराध मुक्त बनाना पुलिस की पहली प्राथमिकता

azamgarh news

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह

आजमगढ़. जिले की पुलिस ने अपराध पर लगाम व अपराधियों तथा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर सरकार व महकमें को खुश कर दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शासन की तरफ से आजमगढ़ पुलिस को एक लाख रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एक माह में गंभीर अपराध में शामिल 336 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शस्त्र माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक रिवाल्वर, 29 पिस्टल, एक बंदूक, 76 तमंचा बरामद किए। वहीं मुख्तार अंसारी गिरोह को असलहा उपलब्ध कराने वाले सात अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 11 पिस्टल, एके-47 के 22 कारतूस बरामद किए।


इस अवधि में 17 स्थानों पर हुई पुलिस मुठभेड़ में टाप-10 के 29 इनामी बदमाश गिरफ्तार हुए और दो बदमाश पुलिस की गोली से जख्मी हुए थे। पुलिस ने सात चार पहिया व 25 बाइक भी बरामद किया। शराब व मादक पदार्थ के खिलाफ चलाए गए अभियान में दो हजार लीटर शराब, सवा किलो गांजा भी बरामद किया।


अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस निरंतर कार्रवाई कर रही है। जिले को अपराध मुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है। काफी हद तक हम इसमें सफल भी हुए है। पुलिस के बेहतर कार्य के लिए इनाम की घोषणा हुई है। इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ेगा।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो