18 घंटे खाक छानती रही आजमगढ़ पुलिस, नतीजा शून्य

18 घंटे खाक छानती रही आजमगढ़ पुलिस, नतीजा शून्य
police in truoble

आईजी के फोन पर आई थी दुर्गा प्रतिमा को लेकर विवाद की खबर

आजमगढ़. जिले में आईजी मातहतों के साथ त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने पर चर्चा कर रहे थे। दूसरी तरफ कोई पुलिस को अपने इशारों पर नचाने का प्लान बना रहा था। वह अपने मंसूबे में सफल भी रहा। फूलपुर सर्किल की पुलिस एक दो नहीं बल्कि 18 घंटे तक गलियों का खाक छानती नजर आयी और अंत में नतीजा शून्य रहा। पुलिस ने भी मान लिया कि शायद किसी ने शरारत की थी।


हुआ यूं कि सोमवार को आईजी जोन वाराणसी एसके भगत ने सरायमीर थाने में शांति समिति की बैठक की। इसके बाद वे जिला मुख्यालय पर कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए चले आये। इसी बीच रात करीब दस बजे आईजी के मोबाइल पर फोन आया कि सरायमीर के महाजनी टोला स्थित दुर्गा प्रतिमा को लेकर कुछ विवाद है, जिसके बढ़ने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस महकता हरकत में आ गया।


क्षेत्राधिकारी फूलपुर एसके सिंह तत्काल सरायमी थाने पर पहुंच गये। यहां थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार के साथ मिलकर उन्होंने सभी पूजा समितियों के लोगों को बुलाकर बात की लेकिन कहां विवाद है कुछ पता नहीं चला। इसके बाद सुबह फिर अभियान चलया गया। चूंकि फोन आईजी के मोबाइल पर आया था, इसलिए पुलिस मामले को लेकर कुछ ज्यादा ही गंभीर दिखी और सुबह सुबह होते ही जानकारी हासिल करने के लिए व्यापक अभियान शुरू कर दिया गया।


दोनों समुदाय के लोगों से पूछताछ के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गयी। स्थानीय लोगों ने किसी तरह के विवाद से पूरी तरह इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मान लिया कि किसी ने पुलिस को बेवकूफ बनाया था। कारण कि महाजनी टोला में आजतक न तो किसी पूजा समिति का गठन हुआ है और न ही कोई मूर्ति स्थापति की गयी है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी फूलपुर का कहना है कि सर्विलांस के जरिये फोन करने वाले की जानकारी हासिल की जा रही है। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी, ताकि आगे से कोई ऐसी हिमाकत न कर सके।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned