सीरिया में आईएस के लिए काम कर रहा है आजमगढ़ का दो युवक

सीरिया में आईएस के लिए काम कर रहा है आजमगढ़ का दो युवक
sazid

उजागर हुआ आईएस से आजमगढ़ का रिश्ता, वीडीयो में दिखा बड़ा शाजिद और राशिद

आजमगढ़. आतंकी संगठन आईएस द्वारा जारी वीडीयो ने आतंकवाद से आजमगढ़ का रिश्ता जोड़ दिया। कभी आईएम के लिए काम करने वाला बड़ा साजिद और अबु राशिद अब आईएस के लिए काम कर रहे है। इस बात की लगभग पुष्टि भी हो चुकी है। एनआईए सूत्रों के मुताबिक वीडियो में देखे गये छह भारतीय युवकों में से तीन की पहचान अब तक हो चुकी है, जिसमें दो आजमगढ़ और एक महाराष्ट्र के कल्याण जिले का फहद शेख है। वह भी बड़ा साजिद और अबु राशिद की तरह सीरिया में आईएस के लिए काम कर रहा है। 

बता दें कि सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव निवासी बड़ा साजिद बटला इंनकाउंटर के बाद से ही फरार चल रहा है। वहीं इसी क्षेत्र का अबु राशिद वर्ष 2012 से फरार है। दोनों एनआईए से बचने के लिए पाकिस्तान में शरण लिये थे लेकिन यहां आईएसआई से मतभेद के बाद उन्होंने सीरिया का रुख किया और पहले अल कायदा और बाद में आईएस के लिए काम करने लगे। शुक्रवार को सामने आए वीडियो में भारतीय मूल के छह आतंकियों द्वारा युवाओं को सीरिया से लड़ने के लिए आईएस में शामिल होने की अपील करते हुए दिखाया गया है। इसमें तीन युवकों की पहचान की जा चुकी है जिसमें एक बड़ा साजिद और दूसरा अबु राशिद है। तीसरा युवक महाराष्ट्र के कल्याण जिले का निवासी फहद शेख बताया जा रहा है। 

यहां बता दें कि बड़ा साजिद के पिछले साल जुलाई माह में मारे जाने की खबर आई थी। एक एजेंसी ने दावा किया था कि सीरिया में नाटो फोर्सेज से लड़ाई के दौरान बड़ा साजिद की मौत हो गयी है। लेकिन आज भी साजिद के परिजन इस बात को मामने के लिए तैयार नहीं है। शुक्रवार को जारी वीडियो में बड़ा साजिद और अबु राशिद उर्फ शेख के मौजूद होने की पुष्टि होने के बाद माना जा रहा है कि बड़ा साजिद अभी जिंदा है। इस वीडीयो के सामने आने के बाद एक बार फिर आजमगढ़ सुर्खियों में है। रहा सवाल दोनों के परिजनों का तो वे इस मुद्दे पर कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned