scriptयोगी सरकार के बजट में आजमगढ़ में विश्वविद्यालय निर्माण पर लगी मुहर | Azamgarh University construction final in Yogi government budget | Patrika News

योगी सरकार के बजट में आजमगढ़ में विश्वविद्यालय निर्माण पर लगी मुहर

locationआजमगढ़Published: Feb 18, 2020 08:09:16 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जनपदवासियों में हर्ष की लहर, बंटी मिठाई

उत्तर प्रदेश सरकार बजट 2020 : सपा ने नहीं मानी मोदी की बात इस बजट में पूरी हुई यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की चाह

उत्तर प्रदेश सरकार बजट 2020 : सपा ने नहीं मानी मोदी की बात इस बजट में पूरी हुई यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की चाह

आजमगढ़. सूबे की सत्ता पर आसीन योगी आदित्यनाथ की सरकार ने मंगलवार को पेश किए गए अपने आम बजट में जनपद के लिए प्रस्तावित आवासीय विश्वविद्यालय निर्माण पर मुहर लगा दी है। जैसे ही जनपद के युवाओं को विश्वविद्यालय निर्माण पर मुहर लगने की जानकारी हुई युवाओं ने लोगों के बीच मिठाई वितरित कर अपनी खुशी का इजहार किया।
उल्लेखनीय है कि विगत पांच वर्षों से जनपद में विश्वविद्यालय निर्माण के लिए डीएवी पीजी कालेज में तैनात एसोसिएट प्रोफेसर डा. सुजीत भूषण श्रीवास्तव की अगुवाई में अभियान चलाया जा रहा था। विश्वविद्यालय अभियान के बैनर तले बीते लोकसभा चुनाव के दौरान आंदोलन को धार देने के उद्देश्य से युवाओं में विश्वविद्यालय नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद किया गया। इतना ही नहीं इसी अभियान के तहत 65 दिनों तक अनिश्चितकालीन अनशन भी किया गया। चुनाव से कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में आजमगढ़ में विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री की इस घोषणा से जनपद के युवाओंके हौसलों को पंख लग गए। घोषणा के बाद शहर से सटे मोहब्बतपुर गांव के पास विश्वविद्यालय निर्माण के लिए भूमि भी अधिग्रहित कर ली गई है। मंगलवार को प्रदेश सरकार के आम बजट में विश्वविद्यालय निर्माण पर पुख्ता मुहर लग गई। इस जानकारी के बाद नगर के डीएवी पीजी कॉलेज में विश्वविद्यालय अभियान के अगुआ डॉ. सुजीत भूषण के नेतृत्व में युवाओं ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए एक-दूसरे को मिष्ठान खिलाकर प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री के प्रति अपना आभार जताया। इस मौके पर राकेश गांधी, अमित कुमार सिंह, शिवबोधन उपाध्याय, विवेक उपाध्याय, आशीष विश्वकर्मा, रजनीश श्रीवास्तव, शशिकला विश्वकर्मा, आरती मौर्या, अंकिता प्रजापति, सरस्वती यादव, आशीष यादव, खुशबू यादव, वंदना सहित तमाम छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो